Breaking News

उत्तर प्रदेश : होली के रंग में धुला कोरोना वायरस का डर, खूब उड़ा गुलाल

लखनऊ। आसमान पर उमड़ते घुमड़ते बादल, रिमझिम फुहारों और ठंडी हवाओं से बेपरवाह उत्तर प्रदेश के तमाम क्षेत्रों में मंगलवार को जमकर होली खेली गई और रंग गुलाल की मस्ती ने कोरोना वायरस के डर को ठिठोली में उड़ा दिया।

कान्हा नगरी मथुरा में अबीर गुलाल उड़ाती श्रद्धालुओं की टोली ने बांके बिहारी मंदिर में जमकर होली खेली वहीं राम की नगरी अयोध्या होली के रंग में सराबोर रही। वाराणसी में मदमस्त होलियारों ने फाग गाए तो इटावा के सैफई में यादव परिवार इस मौके पर एक मंच पर नजर आया। हालांकि गोरखपुर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पहली बार होली के मौके पर निकलने वाली शोभा यात्रा में हिस्सा नहीं लिया।

लखनऊ में चाकचौबंद सुरक्षा व्यवस्था के बीच लोगों ने खूब रंग खेला वहीं कानपुर में रिमझिम फुहारों के बीच लोगों ने होली का लुफ्त उठाया। संगम नगरी इलाहाबाद में होली खेलने के बाद लोग त्रिवेणी में डुबकी लगाने निकल पड़े। बरेली, मुरादाबाद में मुस्लिम समुदाय के युवकों ने अपने हिन्दू दोस्तों के साथ जमकर मस्ती की। मेरठ में होली के मौके पर सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए गए थे।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में होली की पूर्व संध्या पर मुस्लिम महिलाओं ने अबीर गुलाल से होली कर धार्मिक सदभाव का संदेश देश दुनिया को दिया।

मुंशी प्रेम चंद के गांव लमही में एकत्र हुयी मुस्लिम महिलाओं ने एक दूसरे को रंग लगाया और होली के गीत गाये जबकि मंगलवार को काशी विश्वनाथ और संकट मोचन में बडी संख्या में श्रद्धालुओं ने भगवान भोलेनाथ और महावीर को गुलाल लगाकर होली की विधिवत शुरूआत की। इस दौरान गली कूचों में ठंडाई का दौर देर शाम तक जारी रहा।

कानपुर के हटिया, कल्याणपुर, गोविंदनगर और किदवईनगर समेत अधिसंख्य इलाकों में होली का जादू सर चढ़कर बोला। रिमझिम फुहारों और ठंड की परवाह किए बगैर लोगों ने एक दूसरे को जमकर रंग लगाया और मस्ती की।

बस्ती में हवा में बिखरे रंग गुलाल की मस्ती ने कोरोना वायरस के डर को रफूचक्कर कर दिया। परशुरामपुर छावनी, गौर बभनान, हरैया, कप्तानगंज, महाराजगंज, कलवारी ,गायघाट, दुबौलिया, मुंडेरवा, बनकटी, रुधौली, भानपुर, बस्ती नगर पालिका क्षेत्र समेत विभिन्न हिस्सों में धूमधाम से होली मनाई गई। जिला प्रशासन ने इस दौरान सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए थे।

Loading...

Check Also

लोकसभा चुनाव में जनता भाजपा सरकार के खिलाफ वोट कर रही है : अखिलेश यादव

राहुल यादव, लखनऊ / आगरा : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा ...