Breaking News

उत्तर प्रदेश मौसम अलर्ट : थमेगी शीतलहरी, सुबह और रात में छाएगा घना कोहरा

अशाेक यादव, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में जारी शीतलहर का प्रकोप फिलहाल थमेगा मगर घने कोहरे के साथ दिन में धूप नहीं निकलने का सिलसिला जारी रहेगा। मौसम विभाग द्वारा जारी चेतावनी में अगले चौबीस घण्टों में राज्य के किसी भी हिस्से में शीतलहर चलने की जानकारी नहीं दी गयी है बल्कि पूर्वी व पश्चिमी अंचलों के कुछ इलाकों में सुबह व रात में घना कोहरा छाया रहने के साथ दिन में धूप नहीं निकलने और कुहासा छाया रहने के आसार जताये गये हैं।

बीते चौबीस घण्टों में प्रदेश के कुछ इलाकों में शीतलहर का प्रकोप रहा। पूर्वी यूपी के कुछ इलाकों में दिन में धूप नहीं निकली। शनिवार की सुबह व शुक्रवार की रात घना कोहरा छाया रहा। शनिवार की रात भी प्रदेश के कई इलाकों में कहीं घना तो कहीं बहुत घना कोहरा छाया रहा जिसकी वजह से राहगीरों को काफी दुश्वारियां पेश आयीं।

कानपुर, बरेली, आगरा, झांसी मण्डलों में रात का तापमान सामान्य से कम रहा। प्रदेश का सबसे ठण्डा स्थान चुर्क रहा जहां रात का तापमान 2.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। गोरखपुर, वाराणसी, प्रयागराज, अयोध्या मण्डलों में दिन के तापमान में गिरावट दर्ज की गयी। यह सामान्य से कम रहा।

अगले चौबीस घण्टों में अलीगढ़, आगरा, हमीरपुर, बिजनौर, अलीगढ़, रामपुर, बरेली, बहराइच, श्रावस्ती, हरदोई, गोण्डा, बस्ती, संत कबीरनगर, गोरखपुर, कानपुर नगर, सुल्तानपुर, अयोध्या,रायबरेली, अमेठी, बाराबंकी, वाराणसी, सोनभद्र व आसपास के इलाकों में दिन में धूप नहीं निकलेगी, कुहासा छाया रहेगा यानि ‘कोल्ड डे’ का असर रहेगा।

सहारनपुर, शामली, मुजफ्फरनगर, मेरठ, गौतमबुद्धनगर, गाजियाबाद, बिजनौर, अमरोहा, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, लखीमपुर खीरी, बहराइच, श्रावस्ती, हरदोई, बलरामपुर, गोण्डा, सिद्धार्थनगर, बस्ती, संत कबीरनगर, महाराजगंज, कुशीनगर, गोरखपुर, देवरिया, कानपुर नगर, बाराबंकी, उन्नाव, लखनऊ, रायबरेली, अमेठी, अयोध्या, सुल्तानपुर, अम्बेडकरनगर, वाराणसी, जौनपुर, आजमगढ़, मऊ, बलिया और आसपास के इलाकों में सुबह व रात में कहीं घना तो कहीं बहुत घना कोहरा छाया रहेगा।

Loading...

Check Also

मोदी जी प्रधानमंत्री नहीं एक अहंकारी राजा है : राहुल गांधी

भाजपा के सारे के सारे नेता आरक्षण को खत्म करना चाहते हैं और मेरे रहते ...