Breaking News

उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद की 69000 शिक्षक भर्ती के लिए 67,867 अभ्यर्थी सफल, 3 मई से होगी काउंसिलिंग

अशाेेेक यादव, लखनऊ। उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद ने परिषदीय प्राथमिक स्कूलों के लिए पहले चरण की 69 हजार शिक्षक भर्ती की काउंसिलिंग की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

अभ्यर्थियों को काउंसलिंग के दौरान प्रमाण पत्रों को प्रस्तुत करना होगा। काउंसलिंग में प्रमाण पत्रों को प्रस्तुत नहीं करने पर अभ्यर्थी का चयन नहीं होगा।

जिलों में 3 से 6 जून तक काउंसिलिंग होगी। जो जिला आवंटन बेसिक शिक्षा परिषद की वेबसाइट पर जारी है। बेसिक शिक्षा परिषद ने परिषदीय प्राथमिक स्कूलों की काउंसलिंग के लिए 1.37 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था।

जिसमें बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से जारी काउंसलिंग के लिए मेरिट के आधार पर 69 हजार अभ्यर्थियों में से 1133 एसटी की सीट को छोड़कर 67867 को काउंसलिंग के लिए बुलाया गया है।

शिक्षक भर्ती में सफल 1.46 लाख अभ्यर्थियों में से नौ हजार से अधिक ने काउंसलिंग के लिए आवेदन नहीं किया है। बेसिक शिक्षा परिषद ने ST की योग्य अभ्यर्थी नहीं मिलने से 1133 सीटें खाली ही रही।

इन अभ्यर्थियों में आवेदन पत्र में संशोधन की मांग करने वालों के साथ किसी दूसरी नौकरी के लिए चुन लिए गए अभ्यर्थी भी शामिल हो सकते हैं।

Loading...

Check Also

हज़ारों नागरिकों ने चुनाव आयोग से हेट स्पीच के लिए पीएम मोदी के ख़िलाफ़ कार्रवाई की मांग की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बांसवाड़ा / टोंक : राजस्थान के बांसवाड़ा एवं टोंक में प्रधानमंत्री ...