Breaking News

उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने सोमवार को देश में पेट्रोल और डीजल की बढ़ी कीमतों के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया

अशाेेेक यादव, लखनऊ। उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने सोमवार को देश में पेट्रोल और डीजल की बढ़ी कीमतों के बारे में भारतीय जनता पार्टी सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया। कोरोना महामारी के बीच पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि पर कांग्रेस ने देशव्यापी विरोध प्रदर्शन का आह्वान किया है।

कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने लखनऊ के आज हजरतगंज के पास प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। यूपी कांग्रेस के नेता आराधना मिश्रा के नेतृत्व में सैकड़ो की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता सड़क पर उतरकर प्रदेश सरकार से पेट्रोल व डीजल की बढ़ी कीमतों को वापस लेने की मांग कर रहे है।

यूपी कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने हजरतगंज से प्रदर्शन शुरू किया और धीरे-धीरे ये विधानसभा की ओर बढ़ रहे थे। पुलिस ने यहीं से सभी को बसों में भर लिया और पुलिस लाइन ले गई। कांग्रेस नेताओं ने डीजल-पेट्रोल के दामों में बढ़ोतरी को लेकर बीजेपी सरकार पर हमला बोला और पेट्रोल और डीजल से देश को लुटना बताया।

आपको बता दें कि कांग्रेस नेता आराधना मिश्रा ने कहा कि देश के इतिहास में ऐसा पहली बार है। जब डीजल के दाम पेट्रोल के दाम से अधिक है। दोनों के दाम 80.43 रुपये को पार कर गए हैं। पिछले 22 दिन में 8.30 रुपए से ज्यादा की बढोत्तरी हुई है।

अतः इससे सबसे ज्यादा परेशानी देश के किसानों को हो रही है। इस चलते देश के अन्य जनता को भी महंगाई का सामना करना पड़ सकता है। कोरोना संकट के दौरान जहां लोगों के पास नौकरियां नहीं है, वह लोग इस बढ़ती महंगाई में कैसे अपना जीवन यापन करेंगे।

इसलिए डीजल हुआ पेट्रोल के पार और पेट्रोल पर बढ़े दाम वापस लो की तख्ती लेकर सरकार विरोधी नारों के साथ सभी कांग्रेसी निकले हैं। सरकार को पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमत को वापस लेना ही पड़ेगा।

Loading...

Check Also

एएमसी सेंटर एवं कॉलेज को अपना पहला 108 फीट का स्मारक ध्वज मिला

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : लेफ्टिनेंट जनरल कविता सहाय, एसएम, वीएसएम, कमांडेंट एएमसी सेंटर ...