Breaking News

तीन साल में तीन लाख सरकारी नौकरी दी, 33 लाख लोगों को रोजगार से जोड़ा : योगी आदित्यनाथ

लखनऊ, 18 मार्च।  आज से ठीक तीन साल पहले योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश की बागडोर संभाली थी। इस अवसर पर सीएम योगी आदित्यनाथ बुधवार को प्रेस कांफ्रेंस बुलाई।

प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि देश सरकार ने तीन साल में तीन लाख सरकारी नौकरी दी है, और 33 लाख से ज्यादा लोगों को रोजगार मुहैया कराया है।

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य में कानून-व्यवस्था सरकार के सामने एक चुनौती थी। सरकार के प्रयासों से कानून व्यवस्था में सुधार आया है। प्रदेश की कानून-व्यवस्था बेहतर हुई है। 

पिछले तीन सालों में एक भी दंगा नहीं हुआ। इतना ही नहीं अपराध के अन्य मामलों में भी कमी आई है। इसके साथ ही पुलिस को आधुनिक बनाने में भी सरकार ने काफी काम किया है।

उन्होंने कहा कि हमने तीन साल में यूपी के बारे में गलत सोच को बदला। हमने यूपी के परसेप्शन को बदलकर विकास की राह पर चलने में सफलता पाई। मोदी जी के मार्गदर्शन से यह हो पाया। पटरी से उतर चुकी विकास की गति को हमने आगे बढ़ाया है।

उन्होंने कहा कि कुंभ बड़ा आयोजन रहा, इसमें 24 करोड़ लोगों ने आस्था की डुबकी लगाई। प्रवासी सम्मेलन और लोकसभा चुनाव का सकुशल सम्पन्न होना जैसे सफल कार्यक्रमों की लंबी सीरीज रही है।

उन्होंने आगे कहा कि 36 हजार करोड़ का किसानों का कर्ज माफ किया गया है। प्रदेश के अंदर किसानों को न्यूनतम समर्थन मूल्य से ज्यादा कीमत देने का कार्य सरकार कर रही है। अगर किसी व्यक्ति को कोटेदार से समस्या है तो वो दूसरे के वहां जा सकता है। 

मुख्यमंत्री ने कहा, पहले 4-5 जनपदों में बिजली की आपूर्ति हो पाती थी। आज 75 जिलों में बिजली की आपूर्ति हो रही है। आज 4 शहर मेट्रो के लिए तैयार हैं, एक करोड़ 24 लाख से अधिक लोगों को निःशुल्क बिजली कनेक्शन देने का कार्य किया गया है।

Loading...

Check Also

जनता कह रही है ‘‘प्रधानमंत्री जी चुप्पी तोड़ो जवाब दो’’ : कांग्रेस

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार उत्तर प्रदेश के दौरे पर ...