Breaking News

आज भारत और विंडीज के बीच पहला टी-20 मुकाबला, इन खिलाड़ियों के साथ एक बार फिर से मैदान पर उतरने के लिए तैयार टीम इंडिया

वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में मिली निराशाजनक हार के बाद टीम इंडिया एक बार फिर से मैदान पर उतरने के लिए तैयार है। भारतीय टीम का वेस्टइंडीज दौरा शनिवार से शुरू हो रहा है। अमेरिका के फ्लोरिडा में भारत और विंडीज के बीच पहला टी-20 मुकाबला खेला जाएगा। विराट कोहली के नेतृत्व में टीम इंडिया अपने दौरे की शुरुआत जीत के साथ करना चाहेगी। टीम में कुछ नए खिलाड़ियों को मौका मिला है, तो कुछ खिलाड़ियों को आराम दिया गया है, इस वजह से टीम कुछ युवा चेहरे के साथ टीम मैदान पर उतर सकती हैं। आइए जानते हैं कि वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी-20 मैच में किन 11 खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है टीम इंडिया।
ओपनर्स
टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन विश्व कप के दौरान अंगूठे में लगी चोट से उबरकर टीम इंडिया के खेमे में वापसी कर रहे हैं। धवन और रोहित शर्मा की जोड़ी ओपनिंग की कमान संभालेगी। धवन की वापसी से रोहित से थोड़ा दबाव भी कम हो जाएगा और वह समय लेकर अपनी बल्लेबाजी करेंगे। रोहित विश्व कप में 648 बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे हैं। शिखर धवन ने भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार शतक ठोका था, लेकिन उसके बाद के मैच वह चोट के कारण नहीं खेल सकें।मिडिल ऑर्डर
कप्तान विराट कोहली नंबर तीन पर बल्लेबाजी करेंगे। विराट के लिए विश्व कप मिला-जुला रहा है। उन्होंने रन तो जरूर बनाए, लेकिन उनका सर्वश्रेष्ठ नहीं दिखा। विराट के साथ मध्यक्रम की जिम्मेदारी केएल राहुल पर भी होगी। राहुल नंबर चार पर खेलते हुए नजर आ सकते हैं। इसके अलावा युवा बल्लेबाज मनीष पांडेय पर भी मिडिल ऑर्डर को संभालने का दारोमदार होगा। पांडे ने आईपीएल में बेहतरीन खेल दिखाया था और वेस्टइंडीज दौरे पर गई इंडिया ए की कप्तानी करते हुए उन्होंने रन भी बनाए हैं।
विकेटकीपर
वन-डे में टीम इंडिया के नियमित विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी के इस दौरे पर उपल्बध नहीं होने के कारण विकेट के पीछे की कमान युवा ऋषभ पंत के कंधो पर होगी। विश्व कप में भी शिखर धवन के चोटिल होकर बाहर हो जाने के बाद पंत को मौका मिला था, लेकिन पंत अपनी बल्लेबाजी से छाप नहीं छोड़ पाए थे। इस श्रृंखला में टीम चाहेगी उनका बल्ला भी रन उगले।
ऑलराउंडर
हार्दिक पांड्या के नहीं होने से ऑलराउंडर की भूमिका में उनके भाई क्रुणाल पांड्या को मौका मिल सकता है। उनके साथ अनुभवी रवींद्र जडेजा भी ऑलराउंडर के तौर पर नजर आएंगे। जडेजा वर्ल्ड कप टीम में शामिल थे, लेकिन उन्हें अधिक मैच खेलने का मौका नहीं मिला। सेमीफाइनल में जडेजा ने धुंआधार बल्लेबाजी की थी।
गेंदबाजी
टीम इंडिया के आक्रमण की कमान अनुभवी भुवनेश्वर कुमार के जिम्मे होगी। उनका साथ युवा तेज गेंदबाज दीपक चाहर और खलील अहमद देते हुए नजर आएंगे। भुवनेश्वर ने विश्व कप के शुरुआती कुछ मैच में अच्छी गेंदबाजी की थी, लेकिन बीच में वह चोटिल हो गए। उसके बाद वापस मैदान पर लौटे तो उनका पुराना रंग नहीं दिखा। चाहर और खलील ने आईपीएल में अच्छी गेंदबाजी की है। दोनों के पास स्पीड और स्विंग है, जो विंडीज के बल्लेबाजों के लिए मुश्किलें खड़ी करेगा।
वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी-20 के लिए टीम इंडिया की संभावित 11:
रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, केएल राहुल, मनीष पांडेय, ऋषभ पंत, क्रुणाल पांड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, खलील अहमद

Loading...

Check Also

बाबूराम यादव बैडमिटंन चैम्पियनशिप – 2023 का शुभारंभ………..

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : बाबराम यादव बैडमिटंन चैम्पियनशिप का उद्घाटन मुख्य अतिथि अजय ...