Breaking News

आगामी सीरीज के लिए आज होगा बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया का ऐलान

बांग्लादेश के खिलाफ आगामी सीरीज के लिए आज टीम इंडिया का चयन होगा। तीन नवंबर से दिल्ली में शुरू होने वाली तीन मैच की टी-20 सीरीज (दो अन्य मैच राजकोट और नागपुर में) के अलावा बांग्लादेश की टीम विश्व चैम्पियनशिप के अंतर्गत दो टेस्ट खेलेगी। टेस्ट मैच इंदौर और कोलकाता में खेले जाएंगे। भारतीय चयन समिति जब मुंबई में टीम चयन के लिए बैठक करेगी तो कप्तान विराट कोहली के कार्यभार का मुद्दा चर्चा का विषय होगा। दूसरी ओर ऋषभ पंत के लिए कवर के तौर संजू सैमसन को शामिल किया जा सकता है।

भारत ने अक्टूबर 2018 से सभी प्रारूपों में 56 मैच खेले हैं, जिसमें से 48 में कोहली खेले हैं हालांकि चयन समिति इस फैसले को कोहली पर ही छोड़ेगी कि वह ब्रेक चाहते हैं या फिर जारी रखना चाहते हैं। सैमसन ने हाल में विजय हजारे ट्रॉफी में केरल के लिए दोहरा शतक जड़ा था। भारत ने अक्तूबर 2018 से सभी प्रारूपों में 56 मैच खेले हैं जिसमें से 48 में कोहली खेले हैं। हालांकि चयन समिति इस फैसले को कोहली पर ही छोड़ेगी कि वह ब्रेक चाहते हैं या फिर जारी रखना चाहते हैं। मुंबई के उदीयमान ऑलराउंडर शिवम दुबे पर भी चर्चा की उम्मीद है जो चोटिल हार्दिक पंड्या की जगह पर चुने जा सकते हैं। टी-20 सीरीज तीन नवंबर से नई दिल्ली में शुरू होगी। कलाई के स्पिनरों की जोड़ी कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को चुने जाने की उम्मीद नहीं है क्योंकि राहुल चाहर और वाशिंगटन सुंदर को एक और मौका मिलना तय है। लोकेश राहुल के टीम में अपना स्थान बरकरार रखने की संभावना है। अनुभवी ओपनर शिखर धवन खराब फॉर्म में है लेकिन चयनकर्ता शायद उन्हें एक और सीरीज में जारी रख सकते हैं। अगर उन्हें बाहर किया जाता है तो मयंक अग्रवाल रिजर्व ओपनर का विकल्प हो सकते हैं। दीपक चाहर, नवदीप सैनी और खलील अहम के तीन मुख्य तेज गेंदबाज होने की उम्मीद है।

ऐसी हो सकती है बांग्लादेश के खिलाफ टी-20
रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), मनीष पांडे, क्रुणाल पांड्या, खलील अहमद, रवींद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, राहुल चहर, नवदीप सैनी, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर

Loading...

Check Also

बाबूराम यादव बैडमिटंन चैम्पियनशिप – 2023 का शुभारंभ………..

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : बाबराम यादव बैडमिटंन चैम्पियनशिप का उद्घाटन मुख्य अतिथि अजय ...