Breaking News

अभिनंदन वर्धमान के वतन लौटने पर स्मृति ईरानी ने की पीएम मोदी की जमकर तारीफ

नई दिल्ली: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने गिरफ्तारी के दो दिन के अंदर ही भारतीय वायुसेना के पायलट अभिनंदन वर्धमान की पाकिस्तान से वापसी के लिए शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीके पराक्रम को श्रेय दिया. उन्होंने मोदी की ओर इशारा करते हुए कहा, “संघ (आरएसएस) को आज इस बात पर गर्व हो सकता है कि भारत का सपूत (आरएसएस के) स्वयंसेवक के पराक्रम के चलते 48 घंटे के अंदर ही भारत लौट रहा है.” पीएम मोदी भाजपा में आने से पहले संघ के प्रचारक थे. ईरानी भाजपा नेता सुधांशु मित्तल द्वारा लिखी गयी पुस्तक ‘आरएसएस: बिल्डिंग इंडिया थ्रू सेवा’ जारी किये जाने के मौके पर बोल रही थीं.

इस अवसर पर आरएसएस के सह सरकार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले ने कहा कि राष्ट्र अभिनंदन के साथ है जिन्हें बुधवार को पाकिस्तान ने भारतीय एवं पाकिस्तानी लड़ाकू विमानों के बीच संघर्ष के दौरान पकड़ लिया था. होसबोले ने कहा कि लोग वर्तमान माहौल के कारण राष्ट्रभक्ति में उछाल महसूस कर रहे हैं. स्मृति ईरानी ने आरएसएस की महिला शाखा के कामकाज के बारे में भी बताया. मित्तल ने कहा कि उनकी पुस्तक आरएसएस और उसके कार्यों के बारे में तथ्यों को सामने रखती है और मिथकों का भंडाफोड़ करती है.

मालूम हो कि वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्द्धमान शुक्रवार को भारत लौट आए हैं. पाकिस्तान ने बाघा बॉर्डर पर अभिनंदन वर्द्धमान को भारत को सौंपा. फिलहाल अभिनंदन को दिल्ली लाया गया है, जहां उनका मेडिकल चेकअप होगा और शनिवार को वो अपने परिजनों से मुलाकात करेंगे. इससे पहले पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने संसद में कहा था कि शुक्रवार को अभिनंदन वर्द्धमान को भारत को सौंप दिया जाएगा. बीते 26 फरवरी को भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तानी सीमा में जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों को निशाना बनाया था.

उसके बाद पाकिस्तानी वायुसेना की ओर से भारत की वायुसीमा का उल्लंघन किया गया और इस दौरान हुए हवाई संघर्ष में पाकिस्तान का एक एफ-16 विमान गिरा दिया गया एवं भारत का मिग-21 दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस संघर्ष के बाद विंग कमांडर अभिनंदन का पैराशूट सीमा पार बढ़ गया और उन्हें 27 फरवरी को पाकिस्तान ने पकड़ लिया. पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपनी संसद में कहा था कि वह शांति के संदेश के तौर पर भारतीय पायलट को रिहा कर रहे हैं.

Loading...

Check Also

जानिए अक्षय उर्जा का लक्ष्य हासिल करने की स्थिति में कहां खड़ा है भारत ……..

राजस्थान, गुजरात ,महाराष्ट्र और कर्नाटक का अक्षय उर्जा में सबसे ज्यादा योगदान सूर्योदय भारत समाचार ...