Breaking News

अच्छा कार्य करने वाले अधिकारियों को सम्मानित किया जायेगा: जिलाधिकारी

हरदोई। कलेक्ट्रेट सभागार में आहूत पोषण मिशन समिति बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी पुलकित खरे ने मिशन 120 के तहत दो चरणों में 240 गांवों के अधिक से अधिक बच्चों को कुपोषण मुक्त बनाने के प्रयासों पर संबंधित समस्त जिलास्तरीय अधिकारियों, एमओआईसी, सीडीपीओ एवं अन्य अधिकारियों व कर्मचारियों की सराहना करते हुए बधाई दी तथा कहा कि सभी अधिकारियों कर्मचारियों ने कड़ी मेहनत कर दो चरणोें 3400 कुपोषित बच्चों में से 3370 बच्चों को सुपोषित कर दिया है और अब मात्र 30 बच्चें ही लाल श्रेणी में है। बैठक में जिलाधिकारी ने समस्त संबंधित अधिकारियों से कहा कि जिन अधिकारियों के गोद गांवों के बच्चें कुपोषण मुक्त हो गये है और जिन अधिकारियों के गोद गांवों में एक या दो बच्चें लाल या पीली श्रेणी में रह गये है वह सभी अधिकारी 14 दिन में अपने गोद लिए गांवों एमआईसी,सीडीपीओ एवं प्रधान के साथ अति कुपोषित बच्चे के परिवार से मिल कर बच्चें की स्थिति के संबंध में बतायें और पोषण केन्द्र पर भर्ती करने के लिए प्रेरित करें ।

उन्होने जिला कार्यक्रम अधिकारी बुद्वि मिश्रा से कहा कि जिन बच्चों को स्वास्थ्य सुविधाओं से अधिक पोषाहार की आवश्यकता है उन्हें सीडीपीओ द्वारा ग्राम प्रधान एवं कोटेदार के माध्यम से दूध, दाल, दलिया आदि पोषाहार उपलब्ध करायें। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने कहा कि मिशन 120 के द्वितीय चरण का समापन समारोह 14 अगस्त 2019 को मनाया जायेगा और इस मिशन के तहत अच्छा कार्य करने वाले अधिकारियों आदि को सम्मानित भी किया जायेगा इस लिए समस्त अधिकारी इन 14 दिनों में अपने गोद लिये गांवों का व्यापक स्तर पर भ्रमण करें और सभी लाल व पीली श्रेणी के बच्चों को सुपोषित बनाकर हरी श्रेणी में लाना सुनिश्चित करें। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी आनन्द कुमार, मुख्य चिकित्साधिकारी एसके रावत, उप कृषि निदेशक डा0 आशुतोष कुमार मिश्रा, पीडी श्रीनिवास सहित अन्य सभी संबंधित अधिकारी, एमआईसी, सीडीपीओ आदि मौजूद रही।

Loading...

Check Also

जानलेवा कोरोना वैक्सीन मामले को सुप्रीमकोर्ट स्वतः संज्ञान में ले, दोषी लोगों पर चलाए नरसंहार का मुकदमा – रामगोविंद चौधरी

  अनुपूरक न्यूज एजेंसी, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष रहे समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय ...