Breaking News

ममता की अवरोधकारी मानसिकता के कारण बंगाल नौकरियों और उद्योगों से वंचित: प्रधानमंत्री

अशाेक यादव, लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस की अवरोधकारी मानसिकता के कारण पश्चिम बंगाल उद्योगों और नौकरियों से वंचित रहा। उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ने यह दावा कर लोगों के आत्मसम्मान को ठेस पहुंचायी कि लोग पैसे लेकर भाजपा की रैलियों में आ रहे हैं।

चुनाव आयोग के खिलाफ बनर्जी के आरोपों पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ”अगर खिलाड़ी अंपायर की आलोचना करे तो आप जान लें कि खेल खत्म हो चुका है।” मोदी ने 2006-08 सिंगूर आंदोलन का जिक्र करते हुए कहा कि तृणमूल कांग्रेस ने राजनीतिक उद्देश्य के लिए इस स्थान का इस्तेमाल किया और इसके बाद लोगों को अधर में छोड़ दिया।

प्रधानमंत्री ने कहा, ”दीदी और उनकी पार्टी की बाधाकारी मानसिकता ने कई औद्योगिक, बुनियादी ढांचे और कनेक्टिविटी परियोजनाओं को अवरुद्ध कर दिया। मैंने कभी ऐसी पार्टी नहीं देखी जो उद्योगों और विकास को रोकने में गर्व महसूस करती है।” उन्होंने कहा, ”हम सभी जानते हैं कि सिंगूर में क्या हुआ था। उन्होंने अपनी राजनीति को आगे बढ़ाने के लिए इसका इस्तेमाल किया और फिर लोगों को अधर में छोड़ दिया। आज, कोई उद्योग नहीं है और किसान संकट में हैं।”

उन्होंने कहा, ”दीदी हार का अंदाजा होने के बाद बेचैन हैं। इसलिए वह चुनाव आयोग से लेकर ईवीएम तक हर किसी की आलोचना कर रही हैं। वह मुझे गाली दे रही हैं, लेकिन मुझे गाली देते हुए उन्होंने यह कहकर बंगाल के लोगों के आत्म-सम्मान को ठेस पहुंचाई कि वे हमारी रैलियों में शामिल होने के लिए पैसे ले रहे हैं।” उन्होंने कहा, ”क्या बंगाल के लोग रैलियों में शामिल होने के लिए पैसे लेते हैं, दीदी? आप मुझे गाली देते हुए किसका अपमान कर रही हैं? आप राज्य के लोगों का अपमान कर रही हैं?”

प्रधानमंत्री ने कहा, ”हमें नंदीग्राम के लिए मतदान के दौरान बंगाल चुनाव के नतीजों का अंदाजा हो गया है, दीदी आपने लोगों से छल किया, आप अपनी हार स्वीकार लें।” मोदी ने दावा किया कि बनर्जी ने अपने अहं को संतुष्ट करने के लिए विभिन्न केंद्रीय परियोजनाओं के कार्यान्वयन को रोक दिया। प्रधानमंत्री ने पश्चिम बंगाल में अपनी पार्टी की जीत का विश्वास जताते हुए कहा कि वह भाजपा सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में हिस्सा लेंगे।

Loading...

Check Also

लोकसभा चुनाव में जनता भाजपा सरकार के खिलाफ वोट कर रही है : अखिलेश यादव

राहुल यादव, लखनऊ / आगरा : समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा ...