Breaking News

हॉकी इंडिया ने सीनियर पुरुष राष्ट्रीय शिविर के लिए 30 खिलाड़ियों को चुना

नई दिल्ली। हॉकी इंडिया ने चार अक्टूबर से बेंगलुरू में शुरू होने वाले सीनियर पुरूष राष्ट्रीय कोचिंग शिविर के लिये शनिवार को 30 सदस्यीय कोर संभावित ग्रुप की घोषणा की। टोक्यो ओलंपिक में ऐतिहासिक कांस्य पदक जीतने के सफल अभियान के बाद भारतीय पुरूष कोर ग्रुप पेरिस 2024 में अपने प्रदर्शन को सुधारने की इच्छा से नये ओलंपिक चक्र की शुरूआत करेगा।

कोर ग्रुप में युवा और अनुभवी खिलाड़ियों का अच्छा समावेश है जिसमें पी आर श्रीजेश, कृष्ण बहादुर पाठक, सूरज करकेरा, हरमप्रीत सिंह, दिलप्रीत सिंह, सुरेंद्र कुमार, गुरिंदर सिंह, अमित रोहिदास और मनप्रीत सिंह शामिल हैं।

बेंगलुरू के भारतीय खेल प्राधिकरण में लगने वाले आगामी राष्ट्रीय शिविर के बारे में बात करते हुए मुख्य कोच ग्राहम रीड ने कहा, ”खिलाड़ी लंबे ब्रेक के बाद वापसी कर रहे हैं। मेरा मानना है कि वे राष्ट्रीय शिविर में वापसी के लिये उत्साहित होंगे और अगले साल के हमारे लक्ष्यों पर ध्यान लगायेंगे।

उन्होंने साथ ही इस बात पर जोर दिया कि खिलाड़ियों को तोक्यो ओलंपिक की सफलता को पीछे छोड़कर 2022 के व्यस्त सत्र के लिये नयी शुरूआत करनी होगी। रीड ने हाक, ”ओलंपिक में सफलता का अनुभव करना शानदार है लेकिन अब मैं चाहता हूं कि खिलाड़ी 2022 में व्यस्त सत्र के लिये मानसिक और शारीरिक रूप से तैयार हो जायें जिसमें कुछ बहुत महत्वपूर्ण टूर्नामेंट हैं जिनकी शुरूआत फरवरी में एफआईएच हॉकी प्रो लीग से होगी। ”

उन्होंने कहा, ”इस शिविर में ‘स्ट्रेंथ एवं कंडिशनिंग’ पर ज्यादा जोर दिया जायेगा। ” कोर ग्रुप में हार्दिक सिंह, नीलकांत शर्मा, विवेक सागर प्रसाद, सिमरनजीत सिंह, आकाशदीप सिंह, मंदीप सिंह, ललित कुमार उपाध्याय, गुरसाहिबजीत सिंह, शमशेर सिंह, वरूण कुमार, जर्मनप्रीत सिंह, दिप्सन टिर्की, निलाम संजीप जेस, जसकरण सिंह, राजकुमार पाल, गुरजांत सिंह, सुमित, शिलानंद लकड़ा, सुमन बेक, मंदीप मोर और आशीष कुमार टोप्नो भी शामिल हैं।

Loading...

Check Also

बाबूराम यादव बैडमिटंन चैम्पियनशिप – 2023 का शुभारंभ………..

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : बाबराम यादव बैडमिटंन चैम्पियनशिप का उद्घाटन मुख्य अतिथि अजय ...