Breaking News

हिना के बाद शूटर श्रेयसी सिंह ने महिलाओं की डबल ट्रैप स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता , अंकुर मित्तल ने कांस्य पदक

गोल्ड कोस्ट / लखनऊ : ऑस्ट्रेलिया में चल रहे प्रतिस्पर्धाओं के आठवें दिन भारत ने दिन का पहला स्वर्ण पदक जीत लिया है. शूटर श्रेयसी सिंह ने महिलाओं की डबल ट्रैप स्पर्धा में यह स्वर्ण पदक जीता, तो पुरुष वर्ग में अंकुर मित्तल ने कांस्य पदक दिलाया. वहीं, मंगलवार को मिली सफलता को बॉक्सरों ने बुधवार को भी जारी रखा है.  महिला मुक्केबाज मैरीकॉम ने उम्मीदों पर खरा उतरते हुए 45-48 किग्रा भार वर्ग के फाइनल में प्रवेश करते स्वर्ण की जंग तय कर दी, तो पुरुष वर्ग में गौरव सोलंकी ने 52 किग्रा और विकास कृष्णन ने 75 किग्रा भार वर्ग के सेमीफाइनल में प्रवेश कर कांस्य पदक मिलना तय कर दिया है. कुल मिलाकर अभी तक भारत के पदकों की संख्या 24 हो गई है. इसमें 12 स्वर्ण, 4 रजत और 8 कांस्य पदक शामिल हैं. 

गैरपदक मुकाबलों की बात करें, तो सायना नेहवाल, रुत्विका, पीवी सिंधु और श्रीकांत किदांबी ने सिंगल्स में अपने-अपने वर्ग में विजयी अभियान की शुरुआत करते हुए अगले दौर में जगह बना ली है. बॉक्सिंग में पिंकी कुमारी 51 किग्रा भार वर्ग में हारकर सेमीफाइनल की होड़ से बाहर हो गई हैं.

इससे अलावा ओम मिथरवाल पुरुषों की 50 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में कांस्य पदक जीता.यह उनका दूसरा कांस्य पदक रहा. इससे पहले उन्होंने 10 मी. एयर पिस्टल भी कांस्य पदक जीता था. लेकिन मुक्केबाज सरिता देवी 60 किग्रा भार वर्ग में अपना मुकाबला हार कर सेमीफाइनल और पदक से चूक गईं.

शूटिंग
आठवें दिन भारत ने अपना पहला स्वर्ण शूटिंग के जरिए कब्जाया. श्रेयसी सिंह ने डबल ट्रैप वर्ग में 96+2 का स्कोर करते हुए भारत को स्वर्ण दिलाया. इसी वर्ग में वर्षा वर्मन सिर्फ एक प्वाइंट से कांस्य पदक से चूक गईं. और वह 86 के स्कोर के साथ चौथे स्थान पर रहीं. वहीं पुरुष वर्ग में अंकुर मित्तल ने कांस्य पदक जीता, तो अशब मोहम्मद चौथे स्थान पर रहे. अंकुर मित्तल ने 53 और अशब ने 43 का स्कोर किया.

मुक्केबाजी
मैरी कॉम ने श्रीलंका की अनुशा दिलरुक्सी को 5-0 से मात देकर फाइनल में जगह बनाई, तो गौरव सोलंकी ने 52 किग्रा वर्ग में पपुआ न्यू गीनी के चार्ल्स केमा को 5-0, तो विकास कृष्णन ने 75 किग्रा वर्ग में जांबिया के बेनी मुजियो को 5-0 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया.दिन के बाकी मुकाबलों की बात करें, तो 51 किग्रा में पिंकी रानी इंग्लिश बॉक्सर से भिड़ेंगी. वहीं पुरुषों में 60 किग्रा भार  वर्ग में मनीष कौषिक कांस्य पदक सुनिश्चित करने रिंग में उतरेंगे. लेकिन महिला मुक्केबाजी में बुधवार को निराशा आई और पिंकी रानी 51 किग्रा भार वर्ग में इंग्लैंड की लिसा व्हाइटसाइड से 3-2 से हारकर कांस्य पदक से चूक गईं और सेमीफाइनल में जगह नहीं बना सकीं.

Loading...

Check Also

पटना के अभिषेक सोनू, पोकर में दिखा रहे अपना जलवा

लाइव-स्‍ट्रीमिंग के दौरान मनीमेकर का प्रतिष्ठित ब्रेसलेट जीता सूर्योदय भारत समाचार सेवा, पटना : नेशनल ...