Breaking News

हाथरस केस: राहुल- प्रियंका के बाद पीड़िता के परिवार से मिलेंगे भीम आर्मी के प्रमुख

अशाेक यादव, लखनऊ। हाथरस में 19 वर्षीय दलित महिला के साथ सामूहिक बलात्कार और हत्या के विरोध में प्रदर्शन कर रहे भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आज़ाद रविवार को उत्तर प्रदेश जिले में पीड़ित परिवार से मिलेंगे। आजाद के दोपहर 12 बजे गांव पहुंचने की उम्मीद है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की महिला के परिवार से मुलाकात के एक दिन बाद ये खबर आई है। आजाद गुरुवार को अपनी भीम आर्मी के समर्थकों के साथ दिल्ली पहुंचे। तब से वह राजधानी में विरोध का नेतृत्व कर रहे हैं और मामले को संभालने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से इस्तीफे की मांग करते हैं।

शनिवार को, आज़ाद ने संविधान में जीने के अधिकार का हवाला देते हुए देश के वंचित वर्गों के लिए बंदूक का लाइसेंस मांगा। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘हमारी मांग है कि देश के 20 लाख बहुजनों को तुरंत बंदूक लाइसेंस दिए जाएं। सरकार को बंदूक और पिस्तौल खरीदने के लिए हमें 50% सब्सिडी प्रदान करनी चाहिए। हम खुद का बचाव करेंगे।’।

14 सितंबर को उत्तर प्रदेश के हाथरस में चार सवर्णों द्वारा एक 19 वर्षीय महिला के साथ सामूहिक बलात्कार किया गया था। महिला ने 29 सितंबर को दम तोड़ दिया, स्थानीय पुलिस ने अगले दिन 2.30 बजे शव का अंतिम संस्कार कर दिया।

परिवार ने दावा किया है कि दाह संस्कार जबरदस्ती किया गया था और उनकी उपस्थिति के बिना किया गया था, जबकि प्रशासन ने यह सुनिश्चित किया है कि यह परिवार की सहमति से किया गया था।

Loading...

Check Also

एएमसी सेंटर एवं कॉलेज को अपना पहला 108 फीट का स्मारक ध्वज मिला

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : लेफ्टिनेंट जनरल कविता सहाय, एसएम, वीएसएम, कमांडेंट एएमसी सेंटर ...