Breaking News

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय का बड़ा फैसला, अगले 15 दिनों तक देशभर में सभी स्‍कूल-कॉलेज, जिम, स्विमिंग पूल, मॉल, सिनेमाघर बंद

लखनऊ। कोरोना वयरस को देखते हुए स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने देश के सारे स्‍कूल, स्विमिंग पूल और मॉल को 31 मार्च तक बंद करने की घोषणा की है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा, कर्मचारियों को घर से काम करने की छूट हो, सार्वजनिक परिवहन का इस्तेमाल कम हो।

इसके अलावा यूरोपियन यूनियन, यूके और तुर्की से आनेवाले यात्रियों पर 18 मार्च से अगले आदेश तक रोक लगा दिया गया है। कोरोना को लेकर विदेश मंत्रालय ने कॉल सेंटर शुरू किया है, इसके जरिए सभी भारतीयों की मदद की जाएगी।

24 घंटे काम करेगा कॉल सेंटर। स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कोरोना वायरस के 14 नये मामले सामने आये हैं। कुल 114 केस अब तक सामने आ चुके हैं। नये मामले ओडिशा, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और केरल में सामने आये हैं।

कोरोना वायरस के मद्देनजर भारत के सभी एएसआई संरक्षित स्मारक और केन्द्रीय संग्रहालय 31 मार्च तक के लिये बंद किये जाएंगे। स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय ने बताया, सभी शैक्षिक प्रतिष्ठान (स्कूल, विश्वविद्यालय आदि), जिम, संग्रहालय, सांस्कृतिक और सामाजिक केंद्र, स्विमिंग पूल और सिनेमाघर 31 मार्च तक बंद रहेंगे. छात्रों को घर पर रहने की सलाह दी जानी चाहिए। ऑनलाइन शिक्षा को बढ़ावा दिया जाना है।

मंत्रालय की ओर से बताया गया कि कोरोना के खतरे को लेकर पीएम ने रविवार को सार्क देशों के नेताओं से बात की, प्रस्तावों पर अमल जल्द ही शुरू किया जाएगा। ईरान से 53 भारतीयों का चौथा जत्था आज स्वदेश लौटा है। सभी को प्रोटोकॉल के अनुसार जैसलमेर में विशेष निगरानी में रखा गया है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार को कोरोना वायरस से मुकाबला करने में डॉक्टरों, नर्सों और स्वास्थ्य कर्मियों की कड़ी मेहनत एवं योगदान की सराहना की। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिये समन्वित एवं एकजुट कदम उठाए जा रहे हैं और लोग स्वस्थ रहें, यह सुनिश्चित करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी।

Loading...

Check Also

मोदी जी प्रधानमंत्री नहीं एक अहंकारी राजा है : राहुल गांधी

भाजपा के सारे के सारे नेता आरक्षण को खत्म करना चाहते हैं और मेरे रहते ...