Breaking News

स्टीव वॉ: स्मिथ और डेविड के कारण टीमें ऑस्ट्रेलिया से सबसे ज्यादा सतर्क

पूर्व कप्तान स्टीव वॉ ने कहा कि आगामी वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया भले ही बड़ा दावेदार नहीं हो लेकिन स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर की वापसी से पांच बार की इस चैम्पियन से दूसरी टीमें ‘सतर्क’ रहेंगी. गेंद से छेड़छाड़ मामले में दोषी पाए जाने के बाद स्मिथ और वार्नर को एक साल के लिए निलंबित कर दिया गया था. उनकी सजा दो महीने पहले पूरी हुई थी. वार्नर ने वापसी के बाद इंडियन प्रीमियर लीग में शानदार बल्लेबाली की. उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग की 12 पारियों में 692 रन बना कर विरोधी गेंदबाजों की चिंता बढ़ा दी है. स्मिथ न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन अभ्यास मैचों में अपने पुराने रंग में दिखे.

वॉ ने आईसीसी की वेबसाइट से कहा, ‘हर टीम ऑस्ट्रेलिया से सतर्क रहेगी . उन्हें ऑस्ट्रेलियाई टीम की क्षमता के बारे में पता है. पिछले 12 महीने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के लिए अच्छा नहीं रहा लेकिन ए बीती बात हो गयी. वार्नर और स्मिथ के रूप में हमारे सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी टीम में हैं.’ ऑस्ट्रेलियाई टीम पिछले साल एक समय 18 में से सिर्फ तीन मैचों में जीत दर्ज कर सकी थी लेकिन उसने ने सही समय पर लय हासिल की. भारत के खिलाफ श्रृंखला में 0-2 से पिछड़ने के बाद टीम ने लगातार तीन जीत दर्ज की.

इसके बाद उन्होंने यूएई में पाकिस्तान को 5-0 से हराकर यह साबित किया कि भारत में उनकी सफलता महज इत्तेफाक नहीं थी. वॉ ने कहा, ‘टीम का फार्म अच्छा नहीं था लेकिन अचानक से टीम ने लगातार आठ मैचों में जीत दर्ज की और टीम में स्मिथ और वार्नर भी आ गए है जो दूसरी टीमों के लिए बुरी खबर है.’ वर्ल्ड कप जीतने वाले 53 साल के इस पूर्व खिलाड़ी ने कहा, ‘मैं समझता हूं इंग्लैंड की टीम खिताब जीतने की सबसे बड़ी दावेदार है. पिछले दो साल से उनकी टीम शानदार लय में है. वे घर में खेल रहे है, कई बार इससे दबाव आ जाता है लेकिन उनके पास ट्रेवर बेलिस जैसा कोच है जो खिलाड़ियों को धरातल पर रखना जानता है. ऑस्ट्रेलिया और भारत भी दावेदार है.’

Loading...

Check Also

बाबूराम यादव बैडमिटंन चैम्पियनशिप – 2023 का शुभारंभ………..

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : बाबराम यादव बैडमिटंन चैम्पियनशिप का उद्घाटन मुख्य अतिथि अजय ...