Breaking News

सॉफ्ट हिंदुत्व के सहारे राजस्थान चुनाव में उतरने की तैयारी में कांग्रेस, पहले भी कर चुकी है प्रयास

गुजरात और कर्नाटक के सॉफ्ट हिंदुत्व के फार्मूले को राजस्थान में भी अपनाने की तैयारी में पार्टी 

लखनऊ : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के 11 अगस्त को जयपुर कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाने के लिए राजस्थान कांग्रेस की तैयारियों में जुट गई है. जयपुर में राहुल गांधी के रोड शो और पीसीसी प्रतिनिधि से मिलने के प्रोग्राम के साथ-साथ गुजरात और कर्नाटका के सॉफ्ट हिंदुत्व के फार्मूले को भी राजस्थान में अपनाने की तैयारी की जा रही है. जयपुर में राहुल गांधी दो बड़े मंदिरों के दर्शन करेंगे.

राजस्थान विधानसभा चुनाव का शंखनाद करने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी 11 अगस्त को जयपुर आ रहे हैं. प्रदेश कांग्रेस की ओर से जयपुर में राहुल गांधी के कार्यक्रम को अंतिम रूप दे दिया गया है. कार्यक्रम की कमान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट और जयपुर कांग्रेस जिलाध्यक्ष प्रताप सिंह खाचरियावास ने संभाल रखी है. दोनों नेताओं ने पीसीसी और जयपुर कांग्रेस के नेताओं को आयोजन से संबंधित अलग-अलग जिम्मेदारियां सौंपी है. मंगलवार रात सचिन पायलट और प्रताप सिंह खाचरियावास ने पीसीसी में बैठक के बाद देर रात तक इस कार्यक्रम को अंतिम रूप दिया गया.

कांग्रेसी नेता चाहते हैं कि राहुल गांधी का यह कार्यक्रम ऐतिहासिक हो ताकि राजस्थान कांग्रेस में पिछले कुछ समय से जिस तरीके से आपसी मनमुटाव की खबरें आ रही थी. उनको दूर कर एक नया उत्साह नई ऊर्जा का संचार हो. देखना होगा राहुल गांधी की यात्रा इस मकसद में कितना कामयाब हो पाती है.राहुल गांधी के रोड शो का रूट तय
राहुल गांधी के दौरे के रूट में भी कुछ बदलाव किया गया है. पहले जेएलएन मार्ग पर से होते हुए सीधा रामलीला मैदान तक पहुंचने का कार्यक्रम था लेकिन अब राहुल गांधी का रोड शो जेएलएन मार्ग से होते हुए टोंक रोड से रामबाग सर्किल उसके बाद फिर से जेएलएन मार्ग के जरिये सभास्थल तक पहुंचेगा. एयरपोर्ट से लेकर सभास्थल तक करीब एक दर्जन जगहों पर राहुल गांधी का स्वागत होगा. इनमें से कुछ जगह पर राहुल गांधी कार्यकर्ताओं को संबोधित भी कर सकते हैं.

राहुल गांधी मोती डूंगरी गणेश और गोविंद के मंदिर में करेंगे दर्शन
इसी बीच में राहुल गांधी मोती डूंगरी गणेश मंदिर और जयपुर के आराध्य गोविंद देव मंदिर में दर्शन करेंगे. राहुल गांधी के साथ इन मंदिरों में एआईसीसी संगठन महासचिव अशोक गहलोत, कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट और राजस्थान प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे भी रहेंगे.सुरक्षा इंतजामों को लेकर एसपीजी ने की बैठक
एसपीजी की टीम भी आज दौरे की तैयारियों के संबंध में जयपुर पहुंची. एसपीजी के अधिकारियों ने कांग्रेस नेताओं से फीडबैक लिया. सुरक्षा इंतजामों को लेकर एसपीजी के अधिकारियों ने एयरपोर्ट सिक्योरिटी, कांग्रेस नेता और पुलिस के अधिकारियों के साथ बैठक की.

 रोड शो के बाद जयपुर में कांग्रेस प्रतिनिधियों से राहुल करेंगे संवाद
जयपुर में रोड शो के बाद रामलीला मैदान में राहुल गांधी प्रदेश कांग्रेस के अलग-अलग डेलीगेशन के साथ संवाद करेंगे. संवाद कार्यक्रम में प्रदेशभर के करीब दस हजार कांग्रेसी नेता मौजूद रहेंगे. इसमें पीसीसी सदस्यों के साथ AICC सदस्य से लेकर जिला पदाधिकारी ब्लॉक पदाधिकारी और तमाम पूर्व वर्तमान विधायक मंत्री सांसद पालिका अध्यक्ष उपस्थित रहेंगे.

Loading...

Check Also

एएमसी सेंटर एवं कॉलेज को अपना पहला 108 फीट का स्मारक ध्वज मिला

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : लेफ्टिनेंट जनरल कविता सहाय, एसएम, वीएसएम, कमांडेंट एएमसी सेंटर ...