Breaking News

साईकिल यात्रा के जरिये शुभम सोती फाउंडेशन ने दिया सड़क सुरक्षा का सन्देश, कई राज्यों में लोगों को किया जागरूक

लखनऊ : राजधानी की सड़कों पर अक्सर हेलमेट वितरण करने और सड़क सुरक्षा के बारे में लोगों को जागरूक करने वाले शुभम सोती फाउंडेशन ने लोगों को इसके प्रति जागरूक करने के लिए इस बार नया तरीका अपनाया था. विगत 8 वर्षों से सड़क सुरक्षा जागरूकता के लिए प्रयासरत फाउंडेशन ने इस बार साईकिल यात्रा के जरिये लोगों को जागरूक किया .

विगत 16 अगस्त 2018 को शुभम सोती फाउंडेशन की ओर से दो साइकिल यात्री 4000 किलोमीटर की यात्रा के लिए 7 राज्यों में से होते हुए सड़क सुरक्षा का संदेश देने निकले थे। इस साइकिल यात्रा को उत्तर प्रदेश के कबीना मंत्री बृजेश पाठक ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था। सोमवार को ये साईकिल यात्री अपनी सन्देश यात्रा पूर्ण कर राजधानी लखनऊ पहुंचे. इन साइकिल यात्रियों के लखनऊ आगमन पर एवं यात्रा के सकुशल समापन होने के उपलक्ष्य में एक आयोजन गोमती नगर स्थित शीरोज़ हैंगआउट पर किया गया।

इस अवसर पर शुभम सोती फाउंडेशन के अध्यक्ष ‘आशुतोष सोती’ ने बताया कि इस साइकिल यात्रा का उद्देश्य पूरब से पश्चिम तक लगभग 4000 km का सफ़र तय कर मार्ग में आने वाले विभिन्न क्षेत्रों व शहरों में सड़क सुरक्षा के विषय में जन साधारण को एक शपथ पत्र के माध्यम से जागरूक करना था।

अरुणाचाल प्रदेश के तेजू से प्रारंभ कर तीनसुखिया डिब्रुगढ़ असम, सिलीगुड़ी पश्चिम बंगाल, पटना बिहार, इलाहाबाद उत्तर प्रदेश, भोपाल इंदौर मध्य प्रदेश से होते हुए अहमदाबाद भुज होते हुए कोटेश्वर गुजरात में इस यात्रा का समापन हुआ।

साइकिल यात्रा स्वयं मिश्रा एवं अतुल कुमार मिश्रा द्वारा संपन्न की गयी। स्वयं मिश्रा इसके पूर्व भी अकेले ही गत वर्ष जम्मू से कन्याकुमारी तक लगभग 3500 km की साइकिल यात्रा कर लिम्का रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करा चुके हैं। अतुल मिश्रा भारतीय सेना में असम के तेजपुर में 111 TA बटालियन कुमाऊं रेजिमेंट में सैनिक के पद पर कार्यरत हैं।

Loading...

Check Also

एएमसी सेंटर एवं कॉलेज को अपना पहला 108 फीट का स्मारक ध्वज मिला

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : लेफ्टिनेंट जनरल कविता सहाय, एसएम, वीएसएम, कमांडेंट एएमसी सेंटर ...