Breaking News

श्रमिक दिवस पर श्रमिक अपनों के पास घर सुरक्षित पहुंच पाएं, ये कामना तो हम कर ही सकते हैं: अखिलेश यादव

1मई काेे सम्‍पूर्ण विश्‍व में मजदूर दिवस के रूप में मनाया जाता है। इसी के चलते मजदूर दिवस पर श्रमिकों व कामगारों को आज हर तरफ से बधाई मिल रही है।

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत कई राजनेताओं ने मई दिवस पर प्रदेश के कामगारों और श्रमिकों को हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं। बसपा मुखिया मायावती ने भी मई दिवस पर श्रमिकों और कामगारों को बधाई दी है।

राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने अपने संदेश में ने कहा कि श्रमिक वास्तव में कर्मयोगी हैं, जिनके सहयोग से ही निर्माण एवं रचना संभव हो सकती है।

लॉकडाउन का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि आजीविका की समस्या से जूझ रहे श्रमिक बंधुओं को सरकार रोजगार एवं भोजन उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है। रोजगारदाता भी उन्हें वेतन का भुगतान कर उनके प्रति कृतज्ञता प्रकट करें।

वहीं समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मई दिवस पर समाजवादी चिंतक मधु लिमये को याद किया है।

उन्होंने ट्वीट कर लिखा एक मई के दिन समाजवादी आंदोलन के प्रखर चिंतक मधु लिमये का जन्म हुआ था।

साथ ही समाजवादी पार्टी सुप्रीमो अखिलेश यादव ने श्रमिक दिवस पर कहा कि इस साल इस अवसर पर किसी तरह की शुभकामना या बधाई नहीं दी जा सकती है।

अखिलेश यादव ने शुक्रवार को एक ट्वीट में कहा, ”इस साल कोरोनाकाल में एक अलग तरह का ‘श्रमिक दिवस’ है। देश के कई राज्यों में मज़दूर घरों से दूर बिना काम और पैसे के परेशान हैं, इस वजह से इस साल, इस दिन किसी शुभकामना या बधाई देने का अवसर नहीं है परंतु श्रमिक अपनों के पास घर सुरक्षित पहुंच पाएं, ये कामना तो हम कर ही सकते हैं।”

Loading...

Check Also

मोदी जी प्रधानमंत्री नहीं एक अहंकारी राजा है : राहुल गांधी

भाजपा के सारे के सारे नेता आरक्षण को खत्म करना चाहते हैं और मेरे रहते ...