Breaking News

शोएब अख्तर: विभाजन के बाद यह पहला मौका था जब पाक ने भारत को सपोर्ट किया

वर्ल्ड कप 2019 में भारतीय क्रिकेट टीम अपने सातवें मैच में मेजबान इंग्लैंड से हार गई. इस जीत के साथ ही इंग्लैंड टीम की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें भी बढ़ गई हैं. वहीं भारत की इस हार ने कई टीमों के टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने के समीकरण को बिगाड़ दिया हैं. भारत की इस हार से जो टीम सबसे ज्यादा प्रभावित हुई है, वह है उसकी चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान टीम . यदि भारत यह मैच जीत जाता तो पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें बढ़ जाती, और इसीलिए पाकिस्तानी प्रशंसकों ने मैच से पहले भारतीय टीम को सपोर्ट किया था. अब भारत मैच हार गया है और इसके साथ ही पाकिस्तान की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें भी कमजोर पड़ गई हैं.

मैच के बाद पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा कि विभाजन के बाद यह पहला मौका था जब पाकिस्तान ने भारत को सपोर्ट किया. मैच के बाद शोएब अख्तर ने अपने यूट्यबू चैनल पर कहा, ‘भारत के हाथों में पांच विकेट थे, इसलिए मैंने सोचा कि वे मौके लेंगे, लेकिन उन्होंने नहीं सोचा. मुझे लगता है कि भारत ने बहुत धीमी गति से खेला. वैसे भी पाकिस्तानियों के रूप में यह हमारी इच्छा थी कि भारत जीते. और हम विभाजन के बाद पहली बार भारत का समर्थन कर रहे थे.’ बर्मिंघम में हुए इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करने के बाद इंग्लैंड टीम ने सात विकेट के नुकसान पर 337 रन बनाएं. जवाब में भारतीय टीम 306 रन ही बना सकी और 31 रनों से मैच हार गई.

भारत की ओर से उपकप्तान रोहित शर्मा ने शतक (102) लगाया और कप्तान विराट कोहली ने अर्धशतकीय (66) पारी खेली, लेकिन उनकी ये शानदार पारियां टीम को जीत नहीं दिला सकी. इंग्लैंड से हार के बाद टीम का मध्यक्रम फिर से आलोचनाों के घेरे में आ गया. एमएस धोनी को उनकी धीमी पारी के कारण फिर से आलोचना का सामना करना पड़ा. धोनी ने इस मैच में 31 गेंदों पर 42 रन बनाए. हालांकि उनका स्ट्राइक रेट सौ से ऊपर था, लेकिन यह मेजबानों द्वारा दिए विशाल लक्ष्य का पीछा करने में पर्याप्त नहीं था. शोएब अख्तर ने अपने एपिसोड में यह भी कहा कि भारत का मध्यक्रम टीम के लिए चिंता का विषय है. उन्होंने कहा, ‘अब भारत को अपने मध्यक्रम के बारे में सोचना होगा, क्योंकि बार-बार उनकी कमजोरियां उजागर हो रही हैं. वे वहां रन नहीं बना पा रहे हैं जहां जरूरत है. आने वाले दिनों में भारत के लिए यह चिंताजनक होगा.’ भारत अब 2 जुलाई को बांग्लादेश से भिड़ेगा.

Loading...

Check Also

बाबूराम यादव बैडमिटंन चैम्पियनशिप – 2023 का शुभारंभ………..

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : बाबराम यादव बैडमिटंन चैम्पियनशिप का उद्घाटन मुख्य अतिथि अजय ...