Breaking News

वेस्टइंडीज का तूफान, बांग्लादेश के 6 खिलाड़ी ‘0’ पर आउट

नॉर्थ साउंड (एंटीगा)। बांग्लादेश के छह बल्लेबाज वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट क्रिकेट मैच की पहली पारी में खाता खोलने में नाकाम रहे जिससे उसकी टीम पहले दिन केवल 103 रन पर ढेर हो गई। टेस्ट क्रिकेट में ऐसा सात बार हुआ है जबकि एक पारी में छह बल्लेबाज शून्य पर आउट हुए।

बांग्लादेश के नाम पर तीसरी बार यह रिकॉर्ड जुड़ा। उसके छह बल्लेबाज पिछले महीने श्रीलंका के खिलाफ भी पहली पारी में खाता नहीं खोल पाए थे। वेस्टइंडीज के खिलाफ अगर बांग्लादेश पहली पारी में 100 रन तक पहुंच पाया तो उसका श्रेय कप्तान शाकिब अल हसन को जाता है जिन्होंने 51 रन बनाये।

उनके अलावा सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल (29) और लिटन दास (12) ही दोहरे अंक में पहुंचे। बांग्लादेश की पारी 32.5 ओवर में सिमट गयी। कैरेबियाई गेंदबाजों ने पिच से मिल रही असमान उछाल का पूरा फायदा उठाकर पहले क्षेत्ररक्षण के फैसले को सही साबित किया।

उसकी तरफ से जैडेन सील्स और अलजारी जोसेफ ने तीन – तीन जबकि केमार रोच और काइल मायर्स ने दो – दो विकेट लिए। वेस्टइंडीज ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक दो विकेट पर 95 रन बनाये हैं। स्टंप उखड़ने के समय कप्तान क्रेग ब्रेथवेट 42 और नक्रुमाह बोनर 12 रन पर खेल रहे थे।

Loading...

Check Also

बाबूराम यादव बैडमिटंन चैम्पियनशिप – 2023 का शुभारंभ………..

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : बाबराम यादव बैडमिटंन चैम्पियनशिप का उद्घाटन मुख्य अतिथि अजय ...