Breaking News

वित्त मंत्री के ऐलान के बाद प्रधानमंत्री बोले- आर्थिक पैकेज से स्वास्थ्य सुविधाओं में होगी बढ़ोतरी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को कहा कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा घोषित आर्थिक उपायों से स्वास्थ्य सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी और विशेष रूप से पिछड़े क्षेत्रों में इसका काफी लाभ होगा। सीतारमण द्वारा आज घोषित आर्थिक उपायों के बाद श्री मोदी ने सिलसिलेवार ट्वीट कर यह बात कही।

उन्होंने कहा, “वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा घोषित आर्थिक उपायों से स्वास्थ्य सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी और विशेष रूप से पिछड़े क्षेत्रों में इसका अधिक फायदा होगा, इससे चिकित्सा क्षेत्र में निजी निवेश बढ़ेगा और जरूरी मानव संसाधन में भी बढ़ोतरी होगी। हमारे बच्चों के लिए स्वास्थ्य सुविधा बढ़ाने पर विशेष रूप से जोड़ दिया गया है।”

उन्होंने कहा कि छोटे उद्यमियों और अपना व्यवसाय चलाने वालों को सहायता की घोषणा की गई है जिससे कि वे अपनी व्यवसायिक गतिविधियों को जारी रख सकें और उनका विस्तार कर सके।

मोदी ने कहा कि पर्यटन उद्योग से जुड़े लोगों की मदद करने और उन्हें वित्तीय सहायता देने के लिए भी कई पहल की गई हैं। इन उपायों से आर्थिक गतिविधियां बढ़ेंगी, उत्पादन और निर्यात बढ़ेगा तथा साथ ही रोजगार के अवसर भी पैदा होंगे।

उन्होंने कहा कि सरकार सुधारों के प्रति वचनबद्ध है। उल्लेखनीय है कि सीतारमण ने अर्थव्यवस्था में आई मंदी को दूर करने के लिए आज अनेक उपायों की घोषणा की है।

Loading...

Check Also

उत्तर प्रदेश में हमारा इंडिया गठबंधन 50 से ज्यादा सीटें जीतने जा रहा है : राहुल गांधी, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष

लिख के ले लो.. नरेंद्र मोदी 4 जून 2024 को प्रधानमंत्री नही रहेगें , जनता ...