Breaking News

विकास दुबे एनकाउंटर में एसआईटी जांच तेज, एसआईटी 20 से 24 जुलाई तक लेगी साक्ष्य

अशाेेेक यादव, लखनऊ। कानपुर विकरू गांव विकास दुबे से जुड़े मामलों में गठित एसआईटी जांच के जुड़े सभी 9 बिन्दुओं पर सूचनाएं और साक्ष्य जुटा रही है। सचिवालय के बापू भवन में बनाए गए कार्यालय में व्यक्तिगत रूप से मिलकर साक्ष्य आदि उपलब्ध कराने का अवसर भी दिया गया है।

इसके लिए कोई भी व्यक्ति 20 से 24 जुलाई तक दोपहर 12 बजे से दो बजे के बीच इस कार्यालय में संपर्क कर सकता है। 

अपर मुख्य सचिव संजय आर. भूसरेड्डी की अध्यक्षता में गठित इस एसआईटी में एडीजी एचआर शर्मा व डीआईजी जे. रविन्दर गौड़ को सदस्य बनाया गया है। अपर मुख्य सचिव ने बापू भवन में चौथे तल पर स्थित अपने कार्यालय कक्ष संख्या 401 को एसआईटी का कार्यालय बना दिया है।

कार्यालय के टेलीफोन नंबर 0522-2214540 का उपयोग करके बापू भवन में प्रवेश किया जा सकता है। कथन, साक्ष्य और अभिलेख उपलब्ध कराने के लिए अन्य माध्यम भी माध्यमों का भी इस्तेमाल किया जा सकता है। इसके लिए एक ई-मेल आईडी भी जारी की गई है। 

एसआईटी तय समयावधि में ही 31 जुलाई तक अपनी रिपोर्ट देने की कोशिश में है। एसआईटी को बिकरू हत्याकांड के अभियुक्त विकास दुबे एवं उसके साथियों के पिछले एक वर्ष के सीडीआर का भी परीक्षण करना है।

इससे उसके संपर्क में आए सभी पुलिसकर्मियों की संलिप्तता के साक्ष्य मिल सकते हैं। हालांकि यह कार्य काफी विस्तृत व जटिल है। इसी तरह विकास दुबे और उसके साथियों के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट, गुंडा एक्ट व एनएसए आदि अधिनियमों के तहत कार्रवाई के मामले में भी यह पता लगाया जा रहा है कि इसमें किस स्तर से लापरवाही हुई है।

Loading...

Check Also

एएमसी सेंटर एवं कॉलेज को अपना पहला 108 फीट का स्मारक ध्वज मिला

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : लेफ्टिनेंट जनरल कविता सहाय, एसएम, वीएसएम, कमांडेंट एएमसी सेंटर ...