Breaking News

लॉन्च हुआ Google Pixel 3a और Pixel 3a XL ,जानिए इसकी शुरुआती कीमत

Google Pixel 3a और Pixel 3a XL को 7 मई को गूगल के I/O 2019 कीनोट एड्रेस के दौरान सैन फ्रांसिस्को लॉन्च कर दिया गया है. भारत में इसकी बिक्री 15 मई से शुरू होगी. भारत में Pixel 3a और Pixel 3a XL की कीमत 39,999 रुपये से शुरू होगी. ये कीमत Pixel 3a के 4GB रैम और 64GB स्टोरेज की है. Pixel 3a XL के 4GB रैम और 64GB स्टोरेज की कीमत 44,999 रुपये रखी गई है. गूगल ने Pixel 3a XLऔर Pixel 3a के 128GB वेरिएंट की भी घोषणा की है,

हालांकि इसे फिलहाल भारत में सेल नहीं किया जाएगा. भारत में गूगल के ये दोनों नए स्मार्टफोन्स ब्लैक और वाइट कलर में बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे. Pixel 3a और Pixel 3a XL को ग्राहक फ्लिपकार्ट से खरीद पाएंगे. ग्राहक आज यानी 8 मई 2019 से साइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. इनकी बिक्री भारत में 15 मई से शुरू होगी. साथ ही कंपनी की ओर से जानकारी दी गई है कि जब आप Pixel 3a खरीदेंगे तब आपको 3 महीने के लिए YouTube Music प्रीमियम मिलेगा.

Pixel 3a और Pixel 3a XL के स्पेसिफिकेशन्स
इन दोनों ही स्मार्टफोन्स में क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 670 प्रोसेसर दिया गया है. 3a XL में बड़ी 6-इंच स्क्रीन दी गई है. वहीं Pixel 3a में 5.6-इंच की स्क्रीन दी गई है. नए Pixel 3a की बॉडी प्लास्टिक की है और स्क्रीन पर ड्रैगन ट्रेल ग्लास लेयर दिया गया है. दोनों ही स्मार्टफोन्स सिंगल सिम फोन हैं, लेकिन इसमें iPhone XS और Pixel 3 फोन्स की तरह eSIM के जरिए डुअल-सिम सपोर्ट मिलेगा. फिलहाल इस फीचर के जरिए जियो और एयरटेल का ही सपोर्ट मिलता है. फोटोग्राफी के सेक्शन की बात करें तो Pixel 3a में Sony IMX363 12-मेगापिक्सल इमेज सेंसर दिया गया है.

ये वही जो Pixel 3 फोन्स में दिया गया था. वहीं सेल्फी के लिए यहां 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है. गूगल ने जानकारी दी है कि Pixel 3a और Pixel 3a XL यूजर्स को इस फोन से क्लिक किए गए फोटोज के लिए गूगल ड्राइव में अनलिमिटेड स्टोरेज मिलेगा. साथ ही इन यूजर्स को भारत में 3-महीने के लिए गूगल यूट्यूब प्रीमियम सर्विस फ्री में मिलेगा. लॉन्च के वक्त ये एंड्रॉयड पाई पर चल रहे थे, हालांकि बाद में इनमें Android Q का अपडेट दिया जाएगा. कंपनी ने गारंटी दी है कि इनमें 3 साल तक सिक्योरिटी और OS अपडेट दिया जाएगा. साथ ही आपको बता दें Pixel 3a में 3000mAh की और Pixel 3a XL में 3700 mAh की बैटरी दी गई है.

Loading...

Check Also

डिजिटल व्यक्तिगत डेटा संरक्षण विधेयक, 2023 आगामी संसद सत्र में होगा पेश

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : भारत सरकार ने दिसंबर, 2019 में संसद में व्यक्तिगत डेटा ...