Breaking News

लॉकडाउन के दौरान यूपी बोर्ड की छूटी प्रयोगात्मक परीक्षार्थियों को मिला अवसर, 9 व 10 जून से होंगी परीक्षाएं

अशाेेेक यादव, लखनऊ। कोरोना वायरस महामारी की वजह से सरकार ने देश में लॉकडाउन लगा दिया है। इस महामारी के दौरान सभी सरकारी ऑफिस के कामकाज ठप हो गए थे। लॉकडाउन 4 में सरकार ने कुछ नियमो और गाइडलाइन के तहत ऑफिस को खोलने का आदेश जारी किया था।

लॉकडाउन के दौरान यूपी बोर्ड की परीक्षाएं चल रही थी जिसे बीच में ही रोकना पड़ गया। हांलाकि अब लॉकडाउन 4 खत्म होने के बाद अनलाक 1 की शुरूआत हो चुकी है।

ऐसे में यूपी बोर्ड में सम्मिलित जो अभ्यर्थी किन्हीं कारणों से प्रयोगात्मक परीक्षा नहीं दे सकें हैं। उन्हें एक और मौका 9 और 10 जून को दिया जा रहा है।

सचिव नीना श्रीवास्तव ने बताया कि 9 व 10 जून को जिला मुख्यालय पर राजकीय व अशासकीय सहायता प्राप्त विद्यालयों में होने वाली प्रायोगिक परीक्षा में शामिल होने के लिए छूटे हुए अभ्यर्थियों को अंतिम अवसर दिया जाएगा।

जारी आदेश के अनुसार जो छात्र प्रयोगात्मक परीक्षा देने से वंचित रह गए हैं और जो उच्च न्यायालय के आदेश पर लिखित परीक्षा में शामिल हुए लेकिन उनके लिए प्रयोगात्मक परीक्षा आयोजित नहीं की गई।

ऐसे छात्रों के लिए 9 और 10 जून को जनपद मुख्यालय के राजकीय और सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालय में परीक्षा आयोजित होगी।

यूपी बोर्ड जून के अंत में 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षा का परिणाम देने की तैयारियों में जुट गया है। 9 व 10 जून को इसीलिए प्रैक्टिकल कराया जा रहा है ताकि इनके नंबर भी जोड़ते हुए अंतिम परिणाम घोषित किया जा सके।

Loading...

Check Also

एएमसी सेंटर एवं कॉलेज को अपना पहला 108 फीट का स्मारक ध्वज मिला

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : लेफ्टिनेंट जनरल कविता सहाय, एसएम, वीएसएम, कमांडेंट एएमसी सेंटर ...