Breaking News

लाइफस्टाइल/ फैशन: सर्द मौसम में अट्रैक्टिव लुक अपने के लिए अपनाएं ये आई मेकअप टिप्स

विशेष : सर्दी के मौसम में त्वचा रूखी और बेजान हो जाती है। ऐसे में मेकअप भी अट्रैक्टिव लुक नहीं दे पाता है। अगर इस मौसम में आई मेकअप करना हो तो आपको टेक्नीक में चेंज लाना जरूरी है। साथ ही आई मेकअप में क्या ट्रेंड चल रहा है, इस बात का भी ख्याल आपको रखना होगा।
स्टेप्स हों सही
-आई मेकअप करने से पहले अपनी स्किन को अच्छी तरह से मॉयश्चराइज करें।
-इसके बाद अपनी आंखों पर प्राइमर लगाएं और स्किन टोन से मिलते-जुलते कलर का फाउंडेशन लगाएं।
-ठंड के मौसम में हमेशा क्रीम बेस फाउंडेशन का ही इस्तेमाल करें।
-सर्दियों में आई मेकअप में कलर सबसे इंपॉर्टेंट रोल निभाते हैं। ब्राउन, ग्रे कलर का इस्तेमाल आपकी आंखों को अट्रैक्टिव लुक देता है।
-विंटर में वॉटरप्रूफ मस्कारे का इस्तेमाल करना चाहिए, क्योंकि कई बार इस मौसम में आंखों से पानी आने लगता है। ऐसे में वॉटरप्रूफ मस्कारा खराब नहीं होता है।
-आप डबल आईलाइनर के ऑप्शन को भी चुन सकती हैं। जो भी लुक कैरी करें, उसे मस्कारे से उभारें। इस समय आप ब्राइट कलर का मस्कारा लगाएंगी तो अच्छा लगेगा। ब्लू, पर्पल और ऑरेंज जैसे कलर के ऑप्शन चुन सकती हैं।
-आईलाइनर में ब्लैक कलर को अवॉयड करें। इसमें चॉकलेट ब्राउन, फॉरेस्ट ग्रीन और नेवी ब्लू कलर के ऑप्शंस चूज करें।
-विंटर में क्रीम बेस्ड आईशैडो का इस्तेमाल करें। इससे आंखों की त्वचा पर नमी बनी रहती है।
-सर्दियों में अगर आप दिन में आई मेकअप कर रही हैं तो आई मेकअप में पेस्टल शेड्स का इस्तेमाल करें और अगर रात को किसी पार्टी में जा रही हैं तो आई मेकअप को कलरफुल रखने के साथ हैवी भी रखें।
स्मोकी आई मेकअप
सर्द मौसम में अट्रैक्टिव लुक के लिए आप स्मोकी आई मेकअप भी ट्राई कर सकती हैं। इस सीजन में डार्क आई मेकअप के जरिए आंखों को ज्यादा खूबसूरत और हाईलाइट किया जा सकता है, इससे चेहरे पर ग्लो भी नजर आता है। ठंड के मौसम में ब्लैक और ब्राउन आईशैडो से आंखों को स्मोकी लुक आसानी से दिया जा सकता है।

Loading...

Check Also

अदाणी 2030 तक रिन्यूएबल एनर्जी में 45 गीगावॉट का लक्ष्य करेगा हासिल, 80 मिलियन टन CO2 के बराबर वार्षिक उत्सर्जन में कटौती करने में मदद मिलेगी

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : भारत सरकार ने 2030 तक कार्बन उत्सर्जन की तीव्रता (कार्बन ...