Breaking News

लखनऊ: 13 फरवरी को होगी अभ्युदय कोचिंग में दाखिले के लिए परीक्षा

अशाेक यादव, लखनऊ। प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पहल पर शुरू अभ्युदय कोचिंग युवाओं में बेहद हिट रही। अब तक इसमें पढ़ने के लिए करीब 3 लाख प्रतियोगी छात्र-छात्राएं पंजीकरण करा चुके हैं। शुक्रवार आधी रात से ऑफलाइन क्लासेज के लिए पंजीकरण बंद हो जाएगा। ऑनलाइन क्लासेज के लिए पंजीकरण जारी रहेगा।

जिन प्रतियोगी छात्रों ने ऑफलाइन क्लास के लिए पंजीकरण कराया है, उनकी 13 फरवरी को उनकी ऑनलाइन परीक्षाएं होगी। इस क्रम में एनडीए एवं सीडीएस की परीक्षा दिन 12 से 1 बजे तक, यूपीएससी/यूपीपीएससी की परीक्षा दोपहर 1.30 से 2.30 बजे तक, जेईई की दोपहर 3 से 4 और एनईईटी के लिए 4.30 से 5.30 तक परीक्षा होगी।

सरकार पहले ही 16 फरवरी ( बसंत पंचमी) से अभ्युदय कोचिंग के क्लासेज चलाने की घोषणा कर चुकी है। मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना’ के क्रियान्वयन के लिए गठित राज्य स्तरीय समिति के सदस्य मंडलायुक्त लखनऊ रंजन कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री के विशेष प्रयास वाली इस योजना को लेकर युवाओं में उत्साह स्वाभाविक था। लेकिन पोर्टल शुरू होने के बाद से अब तक जिस तेजी के साथ पंजीकरण हुए हैं, वह योजना की सफलता का सबूत है।

उन्होंने बताया कि बुधवार को देर रात करीब 11 बजे अभ्युदय का पोर्टल http://abhyuday.up.gov.in/ लाइव हुआ। शुक्रवार शाम करीब साढ़े 6 बजे तक 19 लाख से अधिक बार वेबसाइट विजिट की गई। कुल अलग-अलग परीक्षाओं के लिए कुल करीब 3 लाख अभ्यर्थियों का पंजीकरण पूर्ण हो चुका है।

Loading...

Check Also

उत्तर प्रदेश में हमारा इंडिया गठबंधन 50 से ज्यादा सीटें जीतने जा रहा है : राहुल गांधी, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष

लिख के ले लो.. नरेंद्र मोदी 4 जून 2024 को प्रधानमंत्री नही रहेगें , जनता ...