Breaking News

रोमांचक मैच में अलेक्जेंडर ज्वेरेव ने जोकोविच को हराकर एटीपी फाइनल्स का जीता खिताब

लंदन: अलेक्जेंडर ज्वेरेव ने नोवाक जोकोविच को 6-4, 6-3 से हराकर अपना पहला एटीपी फाइनल्स खिताब जीत लिया। जर्मनी के 21 वर्षीय ज्वेरेव ने सेमीफाइनल में छह बार के चैम्पियन रोजर फेडरर को हराया था ।

रोमांचक मैच में अलेक्जेंडर ज्वेरेव ने जोकोविच को हराकर एटीपी फाइनल्स का जीता खिताब  ,इसके बाद ‘जाइंट किलर’ अभियान जारी रखते हुए दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी जोकोविच को मात दी। जोकोविच ने ज्वेरेव को राउंड राबिन मैच में 6-4, 6-1 से मात दी थी लेकिन इस लय को वह कायम नहीं रख सके।

रिपोर्ट के अनुसार, ज्वेरेव ने 23 साल का सूखा समाप्त करते हुए जर्मनी के लिए एटीपी फाइनल्स का खिताब जीता है. 1995 में बोरिस बेकर ने यह टूर्नामेंट जीता था. वर्ल्ड नंबर-5 ज्वेरेव के करियर की यह सबसे बड़ी जीत है. उन्होंने सर्बिया के स्टार को सीधे सेटों में 6-4, 6-3 से हराकर खिताबी जीत हासिल की.

सबसे रोमांचक बात यह है कि इस टूर्नामेंट में ग्रुप स्तर के मैच में जोकोविच ने ज्वेरेव को मात दी थी और ऐसे में खिताबी मुकाबले में सर्बिया के खिलाड़ी के जीतने की उम्मीद अधिक थी, लेकिन इस बाजी को पलटते हुए ज्वेरेव ने सभी को हैरान कर एटीपी फाइनल्स की ट्रॉफी और 20 लाख पाउंड की पुरस्कार राशि अपने नाम की.

Loading...

Check Also

बाबूराम यादव बैडमिटंन चैम्पियनशिप – 2023 का शुभारंभ………..

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : बाबराम यादव बैडमिटंन चैम्पियनशिप का उद्घाटन मुख्य अतिथि अजय ...