Breaking News

राशिफल 21 फरवरी 2020

मेष

आत्मसंयत रहें। कला एवं संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा। कुटुम्ब-परिवार में धार्मिक कार्य होगें। वस्त्र उपहार में प्राप्त हो सकते हैं। अपनी भावनाओं को वश में रखें। धैर्यशीलता में कमी आएगी। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। कारोबार में वृद्धि होगी। 

वृष

आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। परन्तु बातचीत में संयत रहें। आत्मविश्वास में कमी आएगी। भाइयों के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। रहन-सहन कष्टप्रद हो सकता है। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। 

मिथुन

कुटुम्ब-परिवार में मान-सम्मान बढ़ सकता है। पिता को स्वास्थ विकार हो सकता है। रहन-सहन कष्टपूर्ण रहेगा। आत्मसंयत रहें। स्वभाव में चिडद्यचिड़ापन रहेगा। परिवार में विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है।

कर्क

क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति हो सकती है। मन अशान्त रहेगा। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। माता का सहयोग मिलेगा। भौतिक सुखों में वृद्धि होगी। सन्तान को कष्ट होगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। नौकरी में परिवर्तन की सम्भावना बन रही हैं।

सिंह

आत्मविश्वास में वृद्धि तो होगी, परन्तु अति उत्साही होने से बचें। माता-पिता से दूरी बढ़ सकती है। नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। आय में वृद्धि होगीलेकिन खर्च भी बढ़ेगें। क्रोध एवं आवेश के अतिरेक से बचें। सेहत का ध्यान रखें।

कन्या

मन अशान्त रहेगा। आत्मविश्वास से लवरेज रहेंगें। कारोबार विस्तार के लिए यात्रा पर जा सकते हैं। यात्रा लाभप्रद रहेगी। खान-पान की प्रति सचेत रहें। आत्मविश्वास में कमी आएगी। पिता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। 

तुला

आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगालेकिन जीवनसाथी से मनमुटाव भी हो सकता है। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। मन में चिड़चिड़ापन रहेगा। कारोबार की स्थिति में सुधार होगा। लाभ के अवसर बढ़ेंगे।

वृश्चिक

खुद-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। माता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। कार्यक्षेत्र में परिश्रम की अधिकता रहेगी। क्रोध के अतिरेक से बचें। वाणी में कठोरता का प्रभाव भी हो सकता है। कारोबार का विस्तार हो सकता है। धन की स्थिति में सुधार होगा। 

धनु

आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। कारोबार में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। संचित धन की हानि हो सकती है। किसी पुराने मित्र का सहयोग मिलेगा। वाणी में सौम्यता रहेगी, परन्तु स्वभाव में चिड़चिड़ापन भी हो सकता है। संचित धन में वृद्धि होगी। 

मकर

जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। कार्यक्षेत्र में परिश्रम की अधिकता रहेगी। आय में कमी तथा खर्चों में वृद्धि की स्थिति हो सकती है। मन में शान्ति एवं प्रसन्नता के भाव रहेंगे, परन्तु बातचीत में संयत रहें। माता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। रहन-सहन कष्टमय रहेगा।

कुंभ

मन अशान्त रहेगा। आशा-निरोशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगें। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। अफसरों से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। लेखनादि-बौद्धिक कार्यों से धनार्जन के साधन बन सकते हैं। 

मीन

क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव रहेंगे। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ सकती है। कारोबार में परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। लाभ के अवसर भी बढ़ सकते हैं। परिवार की समस्याएं परेशान कर सकती है। रहन-सहन कष्टमय हो सकता है।

Loading...

Check Also

अंबानी परिवार के सगाई समारोह में भारतीय वायुसेना ने संभाला था जामनगर में हवाई यातायात : सूत्र

सगाई समारोह में आये विमानों के लिए भारतीय वायुसेना ने हवाई अड्डे पर अपने सैन्य ...