Breaking News

राशिफल 20 दिसंबर 2021

मेष: जल्दबाजी में कोई फैसला न लें, रुकें और देखें कि इस समय आपके विकास के लिए क्या सही है और क्या गलत। आपको अपने अतीत के कई राज पता चल सकते हैं लेकिन यह जरूरी है कि आप विवादों से दूर रहें। आपके लिए पुराने दोस्तों से फिर से मिल सकते हैं।

वृषभ: आलस हटाएं और पुराने काम पूरे करने पर जुट जाएं। अपने साथ कुछ समय बिताएं ताकि आप देख सकें कि आप कहां गलत हैं। नया काम शुरू करने के लिए यह एक अच्छा समय है। इस सप्ताह योजना बनाकर काम करना ही बेहतर होगा। अपने लक्ष्य पर फिर से ध्यान केंद्रित करने का समय।

मिथुन: खुद की देखभाल करें। हो सकता है कि आप थका हुआ महसूस कर रहे हों इसलिए इस बीच कुछ ब्रेक लें। निराश और तनावग्रस्त होने के बजाय जीवन को बड़े परिप्रेक्ष्‍य में देखने की कोशिश करें। नया स्किल सीखकर खुद को बेहतर बनाएं। आपकी परेशानी का कोई खास आधार नहीं है।

कर्क: मांगलिक कामों के लिए भी अच्छा समय है। अपने करीबी लोगों और दोस्‍तों की ओर ध्‍यान दें। समस्‍याओं से बचने की बजाय उनका सामना करें और उनका हल निकालें। यह आपके व्यक्तिगत संपर्कों को मजबूत करने का समय है। नया सामान या घर खरीदने के लिए यह एक अच्छा समय है।

सिंह: आज का दिन अच्छा बीतेगा. आंख बंद करके किसी पर भरोसा न करें। लोग जैसे दिख रहे हैं हकीकत में वैसे नहीं हैं। दूसरों पर देखकर ही पैसा खर्च करें. बिजनेस में लाभ होगा।

कन्या: इस सप्ताह पुराने दुखों को खुद पर हावी न होने दें। खुद को इनसे मुक्‍त करते ही आपकी जिंदगी सकारात्‍मकता से भर जाएगी। इसमें योग और ध्यान आपके बहुत काम आएंगे। मानसिक स्थिरता बनाए रखने के लिए ढेर सारा पानी पिएं और गहरी सांस लें।

तुला: अपने निजी और कामकाजी जीवन में संतुलन बनाना सीखें। किसी भी चीज की अति हानिकारक होगी। इस सप्ताह जितना हो सके सकारात्मक रहें, मेडिटेशन करें और दिमाग को बेवजह के विचारों से मुक्‍त रखने की कोशिश करें।

वृश्चिक:इस सप्ताह अपने शारीरिक स्वास्थ्य पर अधिक ध्यान दें। ताजे फलों और जूस के साथ अपने शरीर को डिटॉक्स करें। एक्‍सरसाइज के लिए समय निकालें। ढेर सारा पानी या हर्बल टी पिएं। करियर के मामले में अच्‍छे नतीजे मिलेंगे।

धनु: करियर और पैसे दोनों के मामले में भाग्‍य साथ देगा। सेहत का ध्‍यान रखें। भावनाओं के मामले में इस सप्ताह सावधान रहें। किसी स्थिति या व्यक्ति के बारे में बहुत न सोचें क्‍योंकि इससे आप परेशान ही होंगे। अप्रत्‍याशित व्‍यक्ति से मिली मदद आपके काम बना देगी।

मकर: यह सप्‍ताह शांति से गुजारें और इसका उपयोग अगले साल के लिए योजनाएं बनाने में करें। आप अपनी ऊर्जाओं में बदलाव महसूस करेंगे और अपने सपनों के थोड़ा करीब महसूस करेंगे। नया काम या किसी भी तरह की नई शुरुआत करने के लिए अच्‍छा समय है।

कुंभ :कुछ अप्रत्‍याशित खर्च हो सकते हैं, इससे बचने की कोशिश करें. इस सप्ताह अपने संबंधों को बेहतर बनाएं। इस सप्ताह आपका वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा। परिवार से मिलने और किसी पार्टी में जाने की उम्‍मीद है। मेडिटेशन करें, लाभ होगा।

मीन: कोई नई जिम्‍मेदारी मिलने वाली है। नया काम शुरू करने जा रहे हैं तो उस क्षेत्र के अनुभवी लोगों से सलाह ले लें। दूसरों से अपनी तुलना करने की बजाय अपने काम पर ध्यान दें। धैर्य और शांति से काम लेना ही बेहतर है।

Loading...

Check Also

राशिफल 15अगस्त 2022

मेष – आज आपका दिन ख़ुशी से भरपूर रहने वाला है। किसी मनोरथ कार्य की ...