Breaking News

रामपुर: जौहर विवि की 70 हेक्टेयर जमीन पर प्रशासन ने लिया कब्जा

अशाेक यादव, लखनऊ। सपा सांसद आजम खां के ड्रीम प्रोजेक्ट मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय की 70 हेक्टेयर जमीन पर प्रशासन ने कब्जा ले लिया है और कब्जे से संबंधित रिपोर्ट शासन को भेज दी गई है।

गौरतलब है कि छह सितंबर को हाईकोर्ट ने जौहर ट्रस्ट की याचिका को खारिज करते हुए एडीएम प्रशासन की कोर्ट का फैसला बरकरार रखा था। जौहर ट्रस्ट को सरकार ने जमीन इस शर्ते पर दी थी कि जौहर विवि द्वारा चैरिटेबिल के कार्य किए जाएगें।

लेकिन जांच में पाया गया कि विवि द्वारा पिछले दस वर्षो में चैरिटेबिल के कोई कार्य नहीं किए गए। जिस पर एडीएम प्रशासन की कोर्ट में मुकदमा चला और 16 जनवरी 2021 को एडीएम कोर्ट ने 70 हेक्टेयर भूमि सरकार के पक्ष में कागजातों में दर्ज करने के आदेश दिए।

उसके बाद आजम खां के अधिवक्ता द्वारा हाईकोर्ट में रिट दाखिल की गई। जिसमे हाईकोर्ट ने निचली अदालत के फैसले को बरकरार रखते जौहर ट्रस्ट की याचिका खारिज कर दी। हाईकोर्ट के आदेश के बाद गुरुवार को तहसीलदार सदर के नेतृव में प्रशासन की टीम जौहर विवि पहुंची,जहां पर पैमाईश के बाद प्रशासन ने 70 हेक्टेयर जमीन पर कब्जा ले लिया है।

प्रशासन ने जौहर विवि के वीसी से दखल पर हस्ताक्षर करने को कहा तो उन्होने मना कर दिया। इसके बाद टीम ने दो गवाहों के हस्ताक्षर कर कार्रवाई पूरी की। पूरी कार्रवाई और दखल की रिपोर्ट प्रशासन ने शासन को भेज दी है।

Loading...

Check Also

मोदी जी प्रधानमंत्री नहीं एक अहंकारी राजा है : राहुल गांधी

भाजपा के सारे के सारे नेता आरक्षण को खत्म करना चाहते हैं और मेरे रहते ...