Breaking News

राजस्थान अन्नपूर्णा दूध योजना में बीजेपी सांसद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘भगवान ‘ का अवतार बताया.

लखनऊ : राजस्थान में सोमवार से अन्नपूर्णा दूध योजना की शुरुआत की गई है. इस मौके पर राज्य के अलग अलग हिस्सों में अन्नपूर्णा दूध योजना का शुभारंभ किया जा रहा है. बांसवाड़ा से बीजेपी सांसद मानशंकर निनामा भी राज्य के लिए इस खास दिन पर घाटोल में दूध योजना को शुरू करने के लिए पहुंचे थे. यहां जनता को संबोधित करते हुए मानशंकर निनामा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में बात करते हुए उन्हें भगवान का अवतार बताया.

अपने संबोधन में मानशंकर निनामा ने कहा, ‘बच्चों के लिए भगवान खुद जमीन पर उतर आए हैं’. उन्होंने कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इन बच्चों के लिए भगवान का रूप हैं और मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे बच्चों के लिए देवी के रूप में जमीन पर आई हैं. दोनों ही देश के लिए काम कर रहे हैं और अच्छी योजनाओं को शुरू कर रहे हैं. इन योजनाओं से जनता को लाभ हो रहा है’. उन्होंने आगे कहा, ‘इन सब के बावजूद भी अगर कोई बच्चा कुपोषण से मर जाता है तो यह अच्छी बात नहीं है’.

अन्नपूर्णा दूध योजना
अन्नपूर्णा दूध योजना को 2 जुलाई से पूरे राज्य में जारी किया गया है. इस योजना के तहत सरकारी स्कूल और मदरसों के बच्चों को मिलेगा मुफ्त दूध दिया जाएगा. पहली से लेकर आठवी कक्षा के बच्चों को हफ्ते में तीन दिन मुफ्त दूध दिया जाएगा. पहली से पांचवी कक्षा के बच्चों को 150 ML दूध दिया जाएगा तो वहीं छठी से आठवीं कक्षा तक बच्चों को 200 ML दूध दिया जाएगा. शहरी क्षेत्रों में सोमवार, बुधवार और शुक्रवार को दूध दिया जाएगा और ग्रामीण इलाकों में मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को दूध दिया जाएगा. सरकार द्वारा दूध की गुणवत्ता और शुद्धता की भी नियमित रूप से जांच होगी. आपको बता दें, इस योजना का फायदा 64 हज़ार 506 सरकारी स्कूल के बच्चों को मिलेगा और इस योजना में प्रदेश के मदरसों के बच्चों को भी शामिल किया गया है.

Loading...

Check Also

हज़ारों नागरिकों ने चुनाव आयोग से हेट स्पीच के लिए पीएम मोदी के ख़िलाफ़ कार्रवाई की मांग की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बांसवाड़ा / टोंक : राजस्थान के बांसवाड़ा एवं टोंक में प्रधानमंत्री ...