Breaking News

राजनैतिक माहौल गरम: हिंसा पर बंगाल के राज्यपाल, गृह मंत्री और प्रधानमंत्री मोदी से करेंगे मुलाकात

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल की कोलकाता में बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं के बीच आपसी झड़प के दौरान शनिवार को 3 लोगों की मौत हो गई थी, जिसके बाद राजनैतिक माहौल काफी गरम है. हिंसा पर बंगाल के राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी गृह मंत्री अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे. फिलहाल 2 कार्यकर्ताओं की हत्या के विरोध में बीजेपी का आज बंगाल बंद का ऐलान है. मालूम हो कि रविवार को बीजेपी (BJP) कार्यकर्ता और स्थानीय पुलिस के बीच झड़प हुई थी. यह झड़प बीजेपी (BJP) कार्यकर्ताओं के शव के अंतिम संस्कार को लेकर हुई. मिली जानकारी के अनुसार बीजेपी (BJP) कार्यकर्ता अपने साथी कार्यकर्ताओं के शव का अंतिम संस्कार कोलकाता ले जाकर करना चाहते थे.

लेकिन पुलिस ने उन्हें कोलकाता पहुंचने से पहले ही बीच रास्ते में ही रोक लिया. इसी बात पर बीजेपी (BJP) कार्यकर्ता पुलिस से भिड़ गए. इसके बाद कार्यकर्ताओं ने कहा कि वह अगर उन्हें आगे नहीं जाने दिया गया तो वह शवों का अंतिम संस्कार हाई वे पर ही करेंगे. पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच के झड़प की वजह से हाई-वे पर जाम लग गया. इस घटना के सामने आने के बाद राज्य बीजेपी ने 10 जून को काले दिन के रूप में मनाने का फैसला किया है. साथ ही लालबाजार में 12 जून को एक रैली करने का भी ऐलान किया है.गौरतलब है कि शनिवार को पश्चिम बंगाल के 24 उत्तर परगना में टीएमसी-बीजेपी (TMC-BJP) कार्यकर्ताओं के बीच आपसी झड़प में 3 लोगों की मौत हो गई थी. मामले की जांच कर रही पुलिस के अनुसार यह पूरा मामला पार्टी के झंडे को उतारने से शुरू हुआ था. इस झड़प के दौरान टीएमसी (TMC) के एक कार्यकर्ता कायुम मोल्लह की हत्या की बात सामने आ थी. वहीं बीजेपी (BJP) का कहना था कि टीएमसी (TMC) के गुंडों ने उनके 2 कार्यकर्ताओं को गोली मारी दी है. जिसमें उनकी मौत हो गई. हालांकि बीजेपी के नेता मुकुल रॉय ने इस घटना के सामने के बाद एक ट्वीट किया था.

उन्होंने लिखा था कि बीजेपी के तीन कार्यकर्ताओं को टीएमसी के गुंडों ने संदेशखाली इलाके में गोली मार दी है. बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ हो रही इस तरह की वारदात के लिए ममता बनर्जी खुद जिम्मेदार हैं. हम इस पूरे मामले की शिकायत केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह जी से करेंगे. वहीं पश्चिम बंगाल बीजेपी के प्रमुख विजयवर्गीय ने भी इस झड़प और बीजेपी के कार्यकर्ताओं की हत्या पर दुख जताया था. उन्होंने ट्वीट किया था कि अभी अभी मिली दुःखद ख़बर के अनुसार पश्चिम बंगाल के बशीरहाट लोकसभा के क्षेत्र संदेशखली में भाजपा के तीन कार्यकर्ताओं की तृणमूल के गुंडों ने हत्या कर दी.

Loading...

Check Also

हज़ारों नागरिकों ने चुनाव आयोग से हेट स्पीच के लिए पीएम मोदी के ख़िलाफ़ कार्रवाई की मांग की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बांसवाड़ा / टोंक : राजस्थान के बांसवाड़ा एवं टोंक में प्रधानमंत्री ...