Breaking News

राजनीति में समय और परिस्थिति के हिसाब से लिए जाते हैं फैसले: अनुप्रिया पटेल

अशाेक यादव, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के झांसी आईं अपना दल की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी के साथ सीटों के बंटवारे को लेकर बातचीत चल रही है। राजनीति में समय और परिस्थिति के हिसाब से फैसले किये जाते हैं। यहां मऊरानीपुर में शनिवार को विजय संकल्प रैली को संबोधित करने आयी अपना दल (एस) की राष्ट्रीय अध्यक्ष ने पत्रकारों के साथ बातचीत में सीटों के बंटवारे को लेकर अभी भाजपा के साथ स्थिति साफ न होने का संकेत देते हुए कहा कि बातचीत चल रही है जब यह वार्ता अंतिम दौर में पहुंचेगी तभी संख्या स्पष्ट हो पायेगी।

विधानसभा चुनाव से पहले बड़ी पार्टियां छोटे दलों को साधने के प्रयास में लगी है। लेकिन कुछ छोटे दल सीटों के बंटवारे को लेकर नाराज दिख रहे हैं तो कुछ असमंजस में हैं। ऐसा ही कुछ अपना दल की राष्ट्रीय अध्यक्ष की बातों से भी दिखायी दिया। चुनाव में भाजपा के साथ सीटों के बंटवारे को लेकर पूछे गये सवाल के जवाब में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि गठबंधन यदि चलाना है तो इसके लिए छोटे और बड़े दोनों दलों को प्रयास करना होता है।

यह बहुत कुछ शादी करने और चलने जैसा ही है। जिस तरह शादी करने और चलाने दोनों के लिए मियां बीवी की सहमति जरूरी है। उसी तरह गठबंधन चलाने के लिए भी छोटे और बड़े दोनों दलों के बीच सहमति जरूरी है। अनुप्रिया पटेल ने कहा कि अभी सीटों के बंटवारे पर बातचीत चल रही है। जब बातचीत अंतिम दौर में पहुंचेगी तो संख्या स्पष्ट होगी।

राजनीति में समय और परिस्थिति के हिसाब से निर्णय लिए जाते हैं। सीटों को लेकर हमने जो मांग रखी है, वह हम अभी नहीं बताएंगे। हमने पूरे प्रदेश की सीटों का आंकलन कर रखा है। प्रदेश में हमारा कारवां भी बढ़ रहा है और अलग-अलग क्षेत्रों की सीटें हमारी सूची में शामिल हैं।

Loading...

Check Also

भारी कलह के चलते रायबरेली में बिखरी भाजपा, राहुल बनायेंगे जीत का इतिहास !

मनोज श्रीवास्तव, लखनऊ : रायबरेली लोकसभा सीट पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी को हराना शायद ...