Breaking News

राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के 23 जगहों पर बनेंगे पीपीपी मॉडल बस अड्डे, 30 जून से टेंडर शुरू

अशाेेेक यादव, लखनऊ। राजधानी लखनऊ के लोगों को पीपीपी मॉडल पर बनने वाले बस अड्डों की सौगात मिलेगी। ये पीपीपी मॉडल गोमतीनगर, चारबाग और अमौसी एयरपोर्ट के सामने बनाये जाएंगें। ये बस अड्डे लखनऊ समेत प्रदेश के 23 जगहों पर बनकर तैयार होंगे।

इसके लिए देश भर की कंपनियों से 30 जून तक टेंडर मांगे गए हैं। इन बस अड्डों पर यात्रियों को बसों में सफर करने के साथ ही शॉपिंग करने, सिनेमा देखने की भी सुविधा होगी। 

लॉकडाउन के बाद परिवहन निगम के एमडी ने इस प्रोजेक्ट को लेकर बैठक की। जहां पीपीपी मॉडल पर टेंडर प्रक्रिया शुरू करते हुए इस वर्ष से निर्माण कार्य भी शुरू कराने के दिशा निर्देश दिए। इसके तहत गोमतीनगर के विभूतिखंड में बसों की कार्यशाला और सिटी बस डिपो हटेगा।

चारबाग बस अड्डे की बसें आलमबाग, कैसरबाग व कमता बस अड्डे शिफ्ट होगी। वहीं अमौसी बस डिपो को कैसरबाग डिपो भेजा जाएगा। एमडी डॉ राजशेखर ने कहा कि अधूरे प्रोजेक्ट को शुरू करने के निर्देश दिए गए है। 

चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट पर उतरने वाले यात्री सीधे रोडवेज बसों को पकड़कर अपने गृह जनपद जा सकेंगे। ऐसे यात्रियों को बस पकडऩे आलमबाग बस टर्मिनल नहीं आना पड़ेगा।

गोमतीनगर के विभूति खंड बस अड्डे से पूर्वांचल की बसें और सिटी बसें चलेंगी। चारबाग बस अड्डे को रेलवे स्टेशन और मेट्रो स्टेशन से जोड़ा जाएगा। ताकि ट्रेन और मेट्रो के यात्रियों को भी बसों की सुविधा मिल सके।

Loading...

Check Also

मोदी जी प्रधानमंत्री नहीं एक अहंकारी राजा है : राहुल गांधी

भाजपा के सारे के सारे नेता आरक्षण को खत्म करना चाहते हैं और मेरे रहते ...