Breaking News

राजधानी लखनऊ में एक डॉक्टर समेत 36 नए कोरोना संक्रमित

अशाेेेक यादव, लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना का प्रकोप थम नहीं रहा है। राजधानी में सोमवार को एक बार फिर से कोरोना के 36 नए मामले सामने आए हैं। इसमें एक डॉक्टर समेत रिजर्व पुलिस लाइन के छह मरीज हैं। ऐसे ही सर्वोदय के नगर के पांच मरीज समेत विभिन्न इलाकों के हैं। ऐसे में अब शहर में 1314 कोरोना संक्रमित हो गए हैं।

रविवार को पहली बार 10 वर्षीय बच्चे की कोरोना से मौत हो गई। इसका इलाज केजीएमयू में चल रहा था। वही रविवार डीआइजी जेल समेत 53 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई। 35 इलाकों के मरीजों में वायरस की पुष्टि होने पर हड़कंप है। आस-पड़ोस के लोग घबराएं हुए हैं। रविवार को 53 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई। इसमें डीआइजी जेल संजीव त्रिपाठी में कोरोना की पुष्टि हुई। उन्हें पीजीआइ भर्ती कराया गया। इसके अलावा केजीएमयू के डॉक्टर, कर्मी, पीजीआइ-लोहिया संस्थान के कर्मी में वायरस की पुष्टि हुई है।

वहीं, राजाजीपुरम के दो, हुसैनगंज के दो, एलडीए कॉलोनी के दो, आलमबाग के तीन, महबूबगंज के एक, सर्वोदयनगर के एक, गोमतीनगर में तीन, सुभाष मार्ग में एक, डालीगंज में एक, कश्मीरी मोहल्ला में एक, जानकीपुरम में तीन, इन्दिरानगर में छह, अमौसी में एक, तेलीबाग में एक, निरालानगर में एक, सीतापुर रोड के दो, राजेंद्रनगर में एक, रायबरेली रोड के एक, कल्याणपुर में एक, वृन्दावन योजना में दो, रश्मि खंड में एक महानगर में एक, इन्द्रपुरी कॉलोनी में एक, दुबग्गा में एक, पारा रोड का एक ,अलीगंज में दो, एल्डिको रायबरेली रोड का एक, मानक नगर का एक, ओमेक्स सिटी का एक, नाका में दो, अवध विहार में दो, रिजर्व पुलिस लाइन में एक, आशियाना में एक, चौक में एक रोगी मिला है।

बीकेटी निवासी 10 वर्षीय बच्चे को जुकाम-बुखार था। स्थानीय स्तर पर इलाज से फायदा नहीं हुआ। उसमें जांच में कोरोना की पुष्टि हुई। ऐसे में शुक्रवार को दोपहर एक बजे उसे केजीएमयू में भर्ती कराया गया। यहां संक्रामक रोग यूनिट के आइसीयू में बच्चे को भर्ती किया गया। बच्चे को सांस लेने में दुश्वारी होने लगी। उसे वेंटिलेटर पर शिफ्ट किया गया। मगर, डॉक्टरों के काफी प्रयास के बावजूद बचाया नहीं जा सका है।

शनिवार को सुबह पांच बजे बच्चे की मौत हो गई। वहीं संस्थान प्रशासन मौत पर कुंडली मारे रहा। कोरोना मरीज की डेथ रिपोर्ट की जानकारी 36 घंटे बाद उजागर हुई। संस्थान के प्रवक्ता डॉ. सुधीर सिंह के मुताबिक, बच्चे में संक्रमण फैल गया था। उसमें रेस्परेटरी फेल्योर हो गया। वहीं, विभाग से मौत की जानकारी देर में मिली।

Loading...

Check Also

एएमसी सेंटर एवं कॉलेज को अपना पहला 108 फीट का स्मारक ध्वज मिला

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : लेफ्टिनेंट जनरल कविता सहाय, एसएम, वीएसएम, कमांडेंट एएमसी सेंटर ...