Breaking News

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के सुरक्षाकर्मी की बेटी ने नहीं की थी आत्महत्या, हुए चौकानें वाले खुलासे

लखनऊ। 

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मी वेद प्रकाश सिंह की बेटी सृष्टि सिंह की संदिग्ध हालात में मौत के मामले में पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। पूरे मामले के विवेचक हरेंद्र सिंह की तहरीर पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है।

वहीं सृष्टि की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में चौकानें वाले खुलासे हुए है, जिसमें छात्रा के सिर समेत शरीर के अन्य हिस्सों में गंभीर चोटों के निशान मिले हैं। रिपोर्ट में यह भी लिखा है कि छात्रा की मौत गोली लगने से नहीं हुई है। वहीं पोस्टमार्टम में डॉक्टरों को गन शॉट के निशान नहीं मिले हैं और न ही कोई खोखा बरामद किया गया है।

डीसीपी उत्तरी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने इस मामले पर बताया कि कल दोपहर में करीब 1:30 बजे के आस-पास हमें ट्रामा सेंटर से यह सूचना आई थी, कि एक लड़की वहां पर भर्ती हुई है।

जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई है। जिसके बाद मृतका के परिजनों से पूछताछ करने पर उन्होंने बताया कि लड़की ने अपने घर में पिता की सर्विस रिवाल्वर से जो ग्लॉक पिस्टल थी, उससे खुद को गोली मार ली थी।

इस आधार पर जैसे ही हमारे लोग घटनास्थल पर गए, तो वहां पर स्थिति को देखते हुए विवेचना अधिकारी ने मौके पर फॉरेंसिक टीम को बुलाया।

फॉरेंसिक टीम के साथ फिर विजिट के लिए गए और उन्होंने मौके पर कुछ जिंदा कारतूस और एक खोखा बरामद व ग्लाक पिस्टल की। साथ ही टीम को कमरे की दीवार पर भी पिस्टल लगने के निशान मिले हैं।

जिसके बाद जो मृतिका है फॉरेंसिक टीम वहां पर भी गई, तो खून की बूंद के निशान भी पायें गए हैं। वहीं डॉक्टर से बात करने पर जो प्राइमरी लेवल पर पोस्टमार्टम रिपोर्ट है, उसका भी परीक्षण किया और पाया कि उसमें 6 चोटों के निशान को मेंशन किया गया है।

इस आधार पर मामले में तत्काल विवेचना शुरू की गई और केस रजिस्टर कर लिया गया। मिले सबूतों के आधार पर मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी।

देखने वाली बात यह है कि जब सृष्टि की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गोली के निशान नहीं मिले, जबकि परिजनों के मुताबिक सृष्टि ने सिर में गोली मारी थी। वहीं सृष्टि के परिजन क्यों यह बात छुपा रहे थे और गोली चलने की कहानी क्यों बना रहे थे?

इन सभी सवालों के जवाब को पाने के लिए पुलिस ने इस मामले में अज्ञात के खिलाफ हत्या की एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

बताते चलें कि रक्षामंत्री राजनाथ सिंह की सुरक्षा में तैनात सुरक्षाकर्मी वेदप्रकाश की पुत्री सृष्टि सिंह की सोमवार को संदिग्ध हालात में विकासनगर के सरकारी घर में मौत हो गई थी।

परिजनों का कहना है कि कक्षा 10वीं की 15 वर्षीय छात्रा सृष्टि ने पिता की सर्विस ग्लाक पिस्टल से गोली मारकर आत्महत्या कर ली है।

Loading...

Check Also

एएमसी सेंटर एवं कॉलेज को अपना पहला 108 फीट का स्मारक ध्वज मिला

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : लेफ्टिनेंट जनरल कविता सहाय, एसएम, वीएसएम, कमांडेंट एएमसी सेंटर ...