Breaking News

रक्षाबंधन पर चलेंगी UP रोडवेज की 5 हजार स्पेशल बसें, ऑनलाइन होगी बुकिंग

अशाेेेक यादव, लखनऊ। भारत में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। देश में कुल संक्रमितों की संख्या 15 लाख के करीब पहुंच गई है। ऐसे में सरकार के सामने कोरोना के केस पर काबू पाने के साथ त्योहारों का सीजन भी चुनौती से कम नहीं है।

योगी सरकार हर बार की तरह इस बार भी रक्षाबंधन पर बहनों के लिए रोडवेज बसों की सौगात लेकर आया है। सूबे सरकार ने रक्षाबंधन पर परिवहन निगम स्पेशल बसें चलाई जाएगी।

कोरोना से बचते हुए और लॉकडाउन के नियमों को ध्यान में रखते हुए सरकार रक्षा बंधन के त्योहार की तैयारियां शुरू कर दी है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से रक्षा बंधन के लिए बुधवार से 5 अगस्त तक स्पेशल बसें चलेंगी।

सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों को ध्यान में रखते हुए 5 हजार अतिरिक्त बसों का संचालन होगा। लखनऊ से 565 बसें चलेंगी। इनमें 70 एसी बसें भी शामिल हैं। यात्री एसी बसों के लिए ऑनलाइन और साधारण बसों के लिए टिकट काउंटर से टिकट ले सकेंगे। यात्रियों को एसी बसों के लिए ऑनलाइन बुकिंग करानी होगी। वहीं, साधारण बसों के लिए काउंटर से टिकट मिलेंगे। कोरोना के मानकों के तहत संचालन होगा।

क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस के मुताबिक बुधवार से 5 अगस्त तक अतिरिक्त बसों का संचालन किया जाएगा। रक्षाबंधन स्पेशल ट्रेन सेवा न होने के चलते बसों में भीड़ उमड़ने की उम्मीद है। इसी वजह से स्पेशल बसें चलाई जा रही हैं। ये बसें लम्बी दूरी जैसे गोरखपुर, दिल्ली, आगरा, वाराणसी, इलाहाबाद आदि के लिए चलाई जाएंगी। यह स्पेशल बसें लखनऊ के चारों बस अड्डों (आलमबाग, चारबाग, कैसरबाग और अवध) से चलेंगी।

बसों में सीटों की क्षमता से अधिक यात्री नहीं बैठाए जाएंगे। कोई यात्री खड़े होकर बस में सफर करता मिला तो ड्राइवर और कंडक्टर पर कार्यवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए बसों को सैनिटाइज किया जा रहा है। मंगलवार रात तक बसें स्टेशनों पर पहुंच जाएंगी।

Loading...

Check Also

एएमसी सेंटर एवं कॉलेज को अपना पहला 108 फीट का स्मारक ध्वज मिला

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : लेफ्टिनेंट जनरल कविता सहाय, एसएम, वीएसएम, कमांडेंट एएमसी सेंटर ...