Breaking News

योगी ने विराजमान रामलला का किया दर्शन और परिसर में ही नक्षत्र वाटिका में रीठा वृक्ष लगाकर किया पौधारोपण , विकास कार्यों की भी समीक्षा की

अशाेेेक यादव, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को रामजन्मभूमि पर विराजमान रामलला के दर्शन किये और परिसर में रीठा का पौधा रोपा। सीएम योगी प्रसिद्ध हनुमानगढ़ी मंदिर पर माथा टेकने के बाद श्रीरामजन्मभूमि परिसर पहुंचे जहां उन्होंने विराजमान रामलला का दर्शन किया और परिसर में ही नक्षत्र वाटिका में रीठा वृक्ष लगाकर पौधारोपण किया।

यहां उन्होंने श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष मणिराम छावनी के महंत नृत्य गोपाल दास से मुलाकात कर उनके स्वास्थ्य के बारे में कुशल क्षेम जाना और मंदिर निर्माण के लिये हो रहे जमीन के समतलीकरण के बारे में जाना। इससे पहले मुख्यमंत्री ने श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष एवं मणिरामदास छावनी के महंत नृत्यगोपाल दास से मुलाकात की।

महाराज जी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को राम नाम का अंग वस्त्र पहनाकर स्वागत किया। श्री महाराज जी से मुलाकात के बाद सीएम योगी ने हनुमानगढ़ी पहुंचकर पूजा अर्चना की और संतों से मुलाकात की। लगभग 4:30 बजे राम जन्मभूमि परिसर में पहुंच कर नक्षत्र वाटिका में पौधरोपण किया और परिसर में विराजमान रामलला का दर्शन पूजन कर आशीर्वाद प्राप्त किया। इस दौरान राम जन्म भूमि के मुख्य पुजारी महंत सत्येंद्र दास जी महाराज ने मुख्यमंत्री का माला पहनाकर स्वागत किया।

रामलला के दर्शन के उपरांत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने चल रहे मंदिर निर्माण कार्यों को विस्तार से बताया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राम जन्मभूमि परिसर में पहल करके भगवान श्री राम के जन्म भूमि पर चल रहे रामलला के भव्य मंदिर निर्माण स्थलों का निरीक्षण किया।

बीती रात से जिले में हो रही मूसलाधार बारिश के बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगभग 1:45 बजे अयोध्या हवाई पट्टी पर पहुंचे और वहां से सीधे जिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया। इस दौरान जिला अधिकारी अनुज कुमार झा ने मुख्यमंत्री को प्रत्येक वार्ड में कोविड-19 से लड़ने के लिए की गई तैयारियों को विस्तार से बताया।

स्वास्थ्य सेवाओं के निरीक्षण के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विकास भवन पहुंचे जहां भाजपा विधायक वेद प्रकाश गुप्त, रामचंद्र यादव, शोभा सिंह, गोरखनाथ बाबा, इंद्र प्रताप तिवारी और सांसद लल्लू सिंह से मुलाकात कर अयोध्या में चल रहे विकास कार्यों की जानकारी ली।

इसके उपरांत सुबह के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या मंडल और जिले के आला अधिकारियों के साथ बैठक कर विकास कार्यों की समीक्षा की और उसमें गति प्रदान करने के निर्देश दिए। इस दौरान जिले के सभी आला अधिकारी अयोध्या में चल रहे करोड़ों की परियोजनाओं के बारे में जानकारी दी और कौन सा कार्य कितना पूरा हुआ और कब तक पूरा हो जाएगा इसके बारे में भी चर्चा की गई।

मौसम अनुकूल ना होने के कारण मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मौके पर निरीक्षण करने के कार्यक्रमों को निरस्त कर दिया गया। लगभग 5 बजे मुख्यमंत्री योगी अयोध्या हवाई पट्टी से लखनऊ के लिए रवाना हो गए।

Loading...

Check Also

मोदी जी प्रधानमंत्री नहीं एक अहंकारी राजा है : राहुल गांधी

भाजपा के सारे के सारे नेता आरक्षण को खत्म करना चाहते हैं और मेरे रहते ...