Breaking News

यूपी में गड्ढामुक्‍त हों सड़कें, मुख्यमंत्री ने दी जारी की डेडलाइन

अशाेक यादव, लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को अफसरों को हिदायत दी कि बारिश में क्षतिग्रस्त हुई जिले की सड़कों को 15 नवंबर तक हर हाल में गड्ढामुक्त करा दें। दो दिन के दौरे पर मंगलवार शाम गोरखपुर पहुंचे योगी ने गोरखनाथ मंदिर में अधिकारियों के साथ बैठक में ये निर्देश दिए। करीब एक घंटे तक चली बैठक में अफसरों ने बताया कि सड़कों को गड्ढामुक्त बनाने का काम शुरू हो गया है। निर्धारित समय से पूर्व काम पूरा कर लिया जाएगा।

सीएम ने शहर में जलभराव की स्थिति की भी समीक्षा की। बताया गया कि अधिकतर क्षेत्रों से पानी निकल चुका है। खोराबार और कुछ अन्य क्षेत्रों में पानी लगा है, जिसे जल्द निकाल दिया जाएगा। जलनिकासी के बाद बीमारियों से बचाव के लिए छिड़काव कराने को भी कहा गया। मुख्यमंत्री ने चौराहों के सुंदरीकरण की भी समीक्षा की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 20 अक्तूबर के कुशीनगर दौरे के मद्देनजर सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को यहां तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने अफसरों से दो टूक कहा कि पीएम के कार्यक्रम में जरा भी चूक नहीं होनी चाहिए। इसके लिए जो भी तैयारियां करनी हो समय से पूरी कर लें। योगी ने कहा कि 20 अक्तूबर का दिन सिर्फ कुशीनगर ही नहीं बल्कि पूरे पूर्वांचल के विकास की नई गाथा लिखेगा। इसलिए इस कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाना होगा। मालूम हो कि प्रधानमंत्री 20 को यहां इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे और मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास भी करेंगे।

इससे पहले सीएम योगी मंगलवार को हेलीकॉप्टर से इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतरे और परिसर का निरीक्षण किया। अधिकारियों व जनप्रतिनिधियों के साथ टर्मिनल बिल्डिंग के आरक्षित कमरे में बैठक की। इस दौरान उन्होंने अब तक की तैयारियां व होने वाली तैयारियों की जानकारी ली। अफसरों से कहा कि हर प्वांइट को कई बार चेक करें ताकि खुद भी व्यवस्था को लेकर निश्चिंत रहें।

सीएम एयरपोर्ट परिसर में आधा घंटा बिताने के बाद सड़क मार्ग से महात्मा बुद्ध के महापरिनिर्वाण स्थल पहुंचे। मंदिर में चीवर चढ़ाया और डीएम से यहां होने कार्यक्रम व उसकी व्यवस्था की विस्तार से जानकारी ली। पीएम के भी महापरिनिर्वाण स्थल आने का कार्यक्रम है। इसके बाद योगी बरवा फार्म गए जहां पीएम की जनसभा होनी है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अफसरों से कहा कि लोकार्पण समारोह में श्रीलंका के राष्ट्रपति व उनका 125 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल व कई देशों के राजनयिक भी रहेंगे इसलिए अव्यवस्था न हो इसका ध्यान रखें।

 

Loading...

Check Also

एएमसी सेंटर एवं कॉलेज को अपना पहला 108 फीट का स्मारक ध्वज मिला

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : लेफ्टिनेंट जनरल कविता सहाय, एसएम, वीएसएम, कमांडेंट एएमसी सेंटर ...