Breaking News

यूपी में कड़ाई से हो सड़क सुरक्षा नियमों का पालन, डीएम-एसपी को सीएम योगी ने दिए निर्देश

अशाेक यादव, लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सर्दी के मौसम में कोहरे आदि के मद्देनजर अधिकारियों को सड़क सुरक्षा के नियमों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने सभी जिलाधिकारियों और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, पुलिस अधीक्षकों को अपने जिले के दुर्घटना बाहुल्य क्षेत्रों में सुरक्षित आवागमन के लिए सभी जरुरी प्रबन्ध सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए हैं। 

मुख्यमंत्री रविवार को अपने सरकारी आवास पर उच्चस्तरीय बैठक में विभिन्न विभागों के कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने  प्रदेश में कामन सर्विस सेन्टर की संख्या में वृद्धि करने के निर्देश  दिए।

कहा कि इससे नागरिकों को शासकीय सेवाएं उनके निवास स्थान के समीप बेहतर ढंग से सुलभ हो सकेंगी तथा उनके समय व धन की बचत भी होगी। नए कामन सर्विस सेन्टर का संचालन प्रारम्भ हो जाने पर शहरी, अर्धशहरी क्षेत्रों से लेकर प्रदेश की सुदूर ग्राम पंचायतों तक बड़ी संख्या में रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे।

उन्होंने गन्ना किसानों को बुआई के लिए उच्च गुणवत्ता वाली फसलें उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने उत्तर प्रदेश राज्य आपदा प्रबन्धन प्राधिकरण के भवन निर्माण के लिए तेजी से कार्यवाही किए जाने के निर्देश दिए।

उन्होंने कहा कि विभिन्न आपदाओं से प्रभावित होने वाले क्षेत्रों को प्राधिकरण द्वारा चिन्हित किया जाए। चिन्हित क्षेत्रों के निवासियों को आपदा के समय बरती जाने वाली सावधानियों के बारे में जागरूक किया जाए। साथ ही, लोगों को आपदा से बचाव के उपायों के संबंध में प्रशिक्षित भी किया जाए।

Loading...

Check Also

एएमसी सेंटर एवं कॉलेज को अपना पहला 108 फीट का स्मारक ध्वज मिला

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : लेफ्टिनेंट जनरल कविता सहाय, एसएम, वीएसएम, कमांडेंट एएमसी सेंटर ...