Breaking News

यूपी चुनाव 2022 : मायावती का हमला, कहा- अंबेडकरवादी नहीं, अवसरवादी है सपा

अशाेक यादव, लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने रविवार को कहा कि चुनाव के समय खुद को अंबेडकरवादी बताने का ढोंग करने वाली समाजवादी पार्टी वास्तव में अवसरवादी है। मायावती ने अलीगढ़ में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुये कहा “सपा ने अपने शासनकाल में सरकारी ठेकों में आरक्षण के सिस्टम को खत्म कर दिया था जिसे बसपा अपनी सरकार में लेकर आयी थी। इसी तरह सपा ने प्रोन्नति में आरक्षण को पास नहीं होने दिया। ये लोग अंबेडकरवादी नहीं बल्कि अवसरवादी है।”

भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुये उन्होने आरोप लगाया कि गरीब, श्रमिक, दलित, आदिवासी, पिछड़े और मुस्लिम वर्ग को सरकारी योजनाओं का उचित लाभ देने में योगी सरकार ने कोताही बरती। उन्होंने कहा “ विशेषकर दलित और पिछड़े वर्ग को आरक्षण का पूरा लाभ नहीं मिल पा रहा है क्योंकि इस वर्ग के अधिकतर युवा निजी क्षेत्र में कार्यरत है जहां आरक्षण का कोई प्रावधान नहीं है।” मायावती ने कहा कि मुस्लिम और अन्य धार्मिक अल्पसंख्यकों के साथ भाजपा सरकार में दोयम दर्जे का व्यवहार किया जा रहा है। गलत आर्थिक नीतियों के चलते जरूरी वस्तुओं की कीमतों में इजाफा हुआ है और गरीबों की संख्या बढी है।

विपक्षी दलों के गैर जिम्मेदाराना रवैये को देखते हुये अब बसपा की सरकार का आना जरूरी है। बसपा सरकार के आने से विकास कार्यों में तेजी आयेगी जिसका लाभ समाज के प्रत्येक तबके को मिलेगा। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी के सत्ता में आने पर युवाओं को रोजगार मुहैया कराने की दिशा में मजबूती से काम किया जायेगा। किसानो को उनकी उपज का उचित दाम पारदर्शिता के साथ दिलाया जायेगा और उनके जीवन स्तर को बेहतर बनाने की योजनाओं पर काम किया जायेगा। बसपा सुप्रीमो ने कहा कि कानून व्यवस्था से खिलवाड़ की इजाजत किसी को नहीं दी जायेगी। जाति और धर्म के आधार पर लोगों के उत्पीड़न पर रोक लगायी जायेगी। भाजपा सरकार पर दर्ज झूठे मुकदमो काे वापस लिया जायेगा।

 

Loading...

Check Also

भारी कलह के चलते रायबरेली में बिखरी भाजपा, राहुल बनायेंगे जीत का इतिहास !

मनोज श्रीवास्तव, लखनऊ : रायबरेली लोकसभा सीट पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी को हराना शायद ...