Breaking News

यूपी के पीलीभीत, हाथरस, महाराजगंज, बरेली और प्रयागराज जिले कोरोना मुक्त: अपर मुख्य सचिव

अशोक यादव, लखनऊ। उत्तर प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच राहत देने वाली खबर है। दरअसल अब प्रदेश के पांच जिले कोरोना संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं।

राज्य के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने बताया कि बरेली और प्रयागराज के सभी कोरोना पॉजिटिव मरीज इलाज के बाद ठीक होकर घर जा चुके हैं।

अब इन दोनों जिलों में कोरोना का एक भी एक्टिव केस नहीं है। वहीं शाहजहांपुर जिला भी कोरोना मुक्त होने की कगार पर है। इससे पहले यूपी के पीलीभीत, हाथरस और महाराजगंज जिले कोविड-19 फ्री हो चुके हैं।

शनिवार को अवनीश अवस्थी ने लखनऊ में प्रेसवार्ता के दौरान कहा कि प्रदेश के कई जिले कोरोना वायरस के संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं।

पूरे प्रदेश के लिए ये खुशखबरी है कि प्रशासन, पुलिस स्वास्थ्य विभाग और सफाई कर्मियों ने मिलकर एकजुट होकर कार्य किया है और कई जिले एक ओर से कोरोना वायरस से मुक्त होते जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रशासन को जनता का अपार सहयोग मिल रहा है।

अवस्थी ने बताया कि कोरोना वायरस को लेकर देश का जो औसत है, उसमें भी बेहतर स्थिति उत्तर प्रदेश की है। जो लोग स्वस्थ होकर निकल रहे हैं।

उनकी संख्या भी बढ़ रही है। इसके साथ ही उत्तर प्रदेश में कोरोना की ग्रोथ रेट भी कम हुई है। अभी भी सतर्कता पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। नोडल अफसर समस्याओं का संज्ञान लेते रहें। संक्रमण खत्म होने के बाद भी सतर्कता बरती जाए।

Loading...

Check Also

मोदी जी प्रधानमंत्री नहीं एक अहंकारी राजा है : राहुल गांधी

भाजपा के सारे के सारे नेता आरक्षण को खत्म करना चाहते हैं और मेरे रहते ...