Breaking News

यूजर्स के लिए खुशखबरी, डार्क मोड नहीं अब WhatsApp में मिलेगा Night Mode

पिछले कुछ समय से WhatsApp डार्क मोड या नाइट मोड के बारे में लगातार सुन रहे होंगे. कभी स्क्रीनशॉट देखे गए, कभी कुछ जानकारियां लीक हुईं. कभी ये भी रिपोर्ट आई की ये फीचर टेस्टिंग के बाद हटा लिया गया है. लेकिन अब ऐसा लगता है कि ये जल्द ही यूजर्स को दिया जाएगा. WhatsApp से जुड़े डेवेलपमेंट पर नजर रखने वाले रिपोर्ट के मुताबिक WhatsApp ने एंड्रॉयड के लिए दिए जाने वाले वर्जन 2.19.82 के बीटा अपडेट में डार्क मोड दिया गया.

इसके बाद वर्जन 2.19.85 में डार्क मोड को इंप्लिमेंट करने का काम किया गया, लेकिन ये तब तक सिर्फ स्टेटस बार में था. इसके बाद वर्जन 2.19.139 में डार्क मोड को ऐप बार में लागू किया. खास बात ये है कि WhatsApp में दिए जाने वाले डार्क मोड को Night Mode कहा जाएगा. यह Night Mode स्टेटस और कॉल सेक्शन के लिए भी होगा. कंपनी इस फीचर के अपडेट पर काम कर रही है, ताकि पब्लिक रिलीज से पहले इसे बेहतर और बग फ्री किया जा सके. अभी ये पब्लिक के लिए जारी नहीं किया गया है.

गूगल ने हाल ही में Android Q का बीटा जारी किया है और इसे पिक्सल सहित कुछ दूसरे स्मार्टफोन्स में इंस्टॉल किया जा सकता है. इस बार गूगल ने भी नए वर्जन के एंड्रॉयड में डार्क मोड दिया है. हालांकि कंपनी इसे न तो नाइट मोड और न ही डार्क मोड कहेगी. बल्कि इस फीचर को Dark Theme का नाम दिया गया है. काम वही है जो डार्क मोड का होता है. आपको बता दें कि ऐप्स या किसी ओएस में दिए गए डार्क मोड का सबसे शानदार अनुभव AMOLED डिस्प्ले वाले डिवाइस पर होता है. क्योंकि यहां इसकी असल टेस्टिंग भी होती है. हाल ही में ट्विटर ने अपने डार्क मोड को इंप्रूव किया है और अब यह ऐमोलेड डिस्प्ले पर काफी शानदार दिखता है.

Loading...

Check Also

डिजिटल व्यक्तिगत डेटा संरक्षण विधेयक, 2023 आगामी संसद सत्र में होगा पेश

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : भारत सरकार ने दिसंबर, 2019 में संसद में व्यक्तिगत डेटा ...