Breaking News

सेना में हो अहीर रेजिमेंट : चिरंजीव राव

  राहुल यादव, लखनऊ । लंबे समय से विभिन्न संगठन भारतीय सेना में यादव रेजीमेंट के गठन के लिए आवाज उठाते रहे हैं। गुरुवार को हरियाणा के रेवाड़ी के विधायक चिरंजीव राव ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को भारतीय सेना में यादव रेजीमेंट के गठन के लिए पत्र लिखा है। चिरंजीव राव ने कहा कि अहीर ( यादव ) समाज की प्रतिष्ठा , सम्मान , स्वाभिमान व योद्धाओं के त्याग , बलिदान और देशभक्ति के समर्पण भाव को दृष्टिगत रखते हुए अहीर समाज को भारतीय सेना में रेजिमेंट का गठन करें । 

यदुवशियों का इतिहास भारत में हमेशा प्रेरणादायी रहा है । यादव समाज ने हमेशा से ही राष्ट्रहित में स्वतंत्रता के पूर्व और पश्चात अनेकों युद्धों में अदम्य साहस और शौर्य का परिचय देते हुए देश की एकता व अखण्डता के लिए अपने प्राण भी न्यौछावर किए हैं ।

जब – जब अपने देश पर आंतकियों , पडोसी शत्रुओं ने भारत माता की भूमि पर बुरी नजर डाली तब – तब अहीर ( यादव ) समाज के वीरों ने आगे बढ़कर उनका न केवल मुकाबला किया बल्कि उनको धूल चटाने का काम किया है । जैसा कि आपको मालूम है कि सन् 1962 के विश्व प्रसिद्ध रैजागंला युद्ध में 114 वीर यादवों ने चीन से लडते हुए अपनी शहादत दी थी । इसके फलस्वरूप मेजर शैतान सिंह को परमवीर चक्र से सम्मानित किया गया था ।

इसी प्रकार वर्ष 1999 के कारगिल युद्ध में यादव समाज के वीर योद्धा सुबेदार मेजर योगेन्द्र यादव को उनके अदम साहस के लिए परमवीर चक्र से नवाजा गया था । इसी तरह से सभी युद्धों में यादव समाज के वीरों ने आगे बढकर दुश्मन का मुकाबला किया है । इसी तरह से बहुत से यादव वीरों को परमवीर चक्र , महावरी चक्र , वीर चक्र व अशोक चक्र से सम्मानित किया जा चुका है । 

भगवान श्री कृष्ण भी हमारे समाज के ही गौरव थे । जिन्होंने श्री गीता का उपदेश दिया था । उनकी भी अपनी यदुवंशी सेना थी । इस क्रम में समय – समय पर अहीर रेजिमेंट गठन की मांग उठती रही है । शौभागय से मेरा जन्म भी इसी वीर जाति में हुआ है । यादव जाति के शौर्य को देखते हुए अहीर यादव ) रेजिमेंट का गठन होना चाहिए । 

Loading...

Check Also

मोदी जी प्रधानमंत्री नहीं एक अहंकारी राजा है : राहुल गांधी

भाजपा के सारे के सारे नेता आरक्षण को खत्म करना चाहते हैं और मेरे रहते ...