Breaking News

मोदी और योगी के नेतृत्व में देश व प्रदेश सर्वोच्च स्थान की ओर: केशव मौर्य

लखनऊ। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश विश्व में सर्वोच्च स्थान और मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के नेतृत्व में उत्तर प्रदेश देश में प्रथम स्थान पाने की ओर अग्रसर हैं। लोकतन्त्र विरोधी ताकतें झूठ के बल पर इसमें अड़चन डालने की कोशिश कर रही हैं। लोकतन्त्र सेनानियों को ऐसी ताकतों से सावधान रहने की जरूरत है। स्थानोय विश्वसरैया सभगार में लोकतन्त्र सेनानी आभार सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि आजादी के तुरन्त बाद कांग्रेस ने लोकतन्त्र का अनादर किया और सरदार पटेल को केवल प्रधानमंत्री के पद से नहीं, उस सम्मान से भी वंचित किया जिसके वह हकदार थे।

केवल पटेल का नहीं, कांग्रेस ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी, चन्द्रशेखर, वीपी सिंह, चौधरी चरण सिंह और राजनारायण को भी वह सम्मान नहीं दिया जो उन्हें मिलना ही चाहिए था। मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ के नेतृत्व में राज्य सरकार अब सभी महापुरुषों को सम्मान देगीं। श्री मौर्य ने कहा कि हद तो तब हो गयी जब देश पर इमरजेंसी थोपकर जयप्रकाश जी को भी जेल में डाल दिया गया। तब आप जैसे लाखों लोगों ने उस इमरजेंसी के खिलाफ लड़ाई लड़ी, यातनाएं झेंली और लोकतन्त्र की रक्षा की। उसके बदले में आपको लोगों को जो कुछ मिल रहा है, वह राज्यसरकार का कर्तव्य है। इसके लिए किसी आभार की जरूरत नहीं है।

श्री मौर्य ने कहा कि आपके संघर्ष से युवा पीढ़ी प्रेरणा लेगी जिसकी वजह से आने वाले दिनों में कोई राजनेता तानाशाह बनने का प्रयास नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि आपको लोगों के ज्ञापन को मैं मुख्यमंत्री को खुद दूंगा और वार्ता करूँगा। आभार सम्मेलन का समापन करते हुए यशवन्त सिंह ने कहा कि जयप्रकाश आंदोलन का प्रमुख लक्ष्य था ईमान का शासन। वर्तमान में देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जीवन में भ्रष्टाचार की कोई जगह नहीं हैं। यह आपलोगों के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। लोकतन्त्र सेनानी कल्याण समिति के अध्यक्ष रामसेवक यादव ने एक ज्ञापन दिया जिसमें मुख्यरूप से जनता पार्टी की सरकार में मिले दो प्रतिशत आरक्षण को बहाल करने की मांग की गयी है। संयोजक धीरेन्द्र नाथ श्रीवास्तव ने कहा कि इस देश को बनाने की जिम्मेवारी हम सबकी है।

स्वदेशी लाओ आंदोलन इसी जिम्मेदारी का निर्वहन है। इसके पूर्व उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को राधाकृष्ण की मूर्ति और आभार स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। आभार सम्मेलन को सर्व सरदार सिंह, गोरख निषाद, कुशलपाल सिंह, यमुना प्रसाद अवस्थी, बेचई यादव, अनिल सिंह, भागवत राय, कृपाशंकर द्विवेदी, रामावतार कुशवाहा आदि ने सम्बोधित किया। स्वागत समिति के अध्यक्ष नवीन श्रीवास्तव ने सभी लोकतन्त्र सेनानियों का स्वागत किया। इस अवसर पर दीपक त्रिपाठी और सत्येंद्र सरगम ने जेपी पर सराहनीय प्रस्तुति की। इस अवसर तीन दर्जन प्रमुख लोकतन्त्र सेनानियों को अंगवस्त्र और माल्यार्पण कर स्वागत किया गया।

Loading...

Check Also

अग्निवीर से युवाओं की बेरुखी ! कैसे सेना करेगी देश की सुरक्षा….?

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, ग्वालियर / मुरैना / भिण्ड : मध्य प्रदेश के ग्वालियर-चंबल अंचल ...