Breaking News

मेडिकल कॉलेजों में 1 दिसम्बर से नामांकन के लिए शुरू होगी काउंसिलिंग

बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा बोर्ड ने राज्य के मेडिकल कॉलेजों में नामाकंन को लेकर नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके मुताबिक बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा बोर्ड के माध्यम से 1 दिसम्बर से मेडिकल कॉलेजों में नामांकन को लेकर काउंसिलिंग शुरू होगी।

नामांकन प्रक्रिया नीट के परीक्षा परिणाम के आधार और बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा बोर्ड के माध्यम से ही होगी । इनमें 1,125 एमबीबीएस और 243, बीडीएस सीटें हैं, जिन पर नामांकन की प्रक्रिया चलेगी।

उल्लेखनीय है कि फर्स्ट राउंड का प्रोविजनल सीट एलॉटमेंट 27 नवंबर को जारी किया गया था। वहीं, एलॉटमेंट लेटर और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन की प्रक्रिया 27 नवंबर से एक दिसंबर तक चलेगी। डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और एडमिशन 28 नवंबर से एक दिसंबर तक होगा।

सेकेंड राउंड का प्रोविजनल लिस्ट चार दिसंबर को जारी किया जाएगा। सेकेंड राउंड का एडमिशन प्रक्रिया पांच से सात दिसंबर तक आयोजित होगी। अगर स्टूडेंट्स को अगले राउंड की काउंर्सिंलग के लिए अपग्रेडेशन करना हैं। 

स्टूडेंट्स को डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन कराने के बाद ही अपडेटशन प्रक्रिया में जाना होगा। छात्र अंडर ग्रेजुएट मेडिकल एडमिशन काउंर्सिंलग 2020 पर जाकर अपना रैंक कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

Loading...

Check Also

यूपीएससी – 2023 में चयनित होकर भानू प्रताप सिंह यादव ने किया अपने शहर और परिवार का नाम रोशन

भानु प्रताप सिंह यादव सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : मंगलवार दि.16.4.2024 को घोषित सिविल ...