Breaking News

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम में आई 34 बच्चियों से दुष्कर्म की खबर, मुख्यमंत्री ने की CBI जाँच की पहल

लखनऊ/मुजफ्फरपुर: मुजफ्फरपुर के गर्ल्स रिमांड होम में हुए बालिकाओं से रेप कांड में आंकड़े और भी ज्यादा भयावह हो गये हैं। मुजफ्फरपुर एसएसपी हरप्रीत कौर ने कहा है कि बालिका गृह की 42 में से 34 बच्चियों से बलात्कार की बात सामने आई है। जहां पीएमसीएमच की जांच रिपोर्ट के मुताबिक पहले 29 बच्चियों से रेप की बात कही जा रही थी। हालांकि, इस मामले में बिहार की मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सरकार ने मुजफ्फरपुर बालिका गृह की लड़कियों के यौन उत्पीड़न मामले की जांच सीबीआई से कराने के आदेश दे दिये हैं। इस मामले को लेकर बिहार की पूरे देश में किरकिरी हुई है और विपक्ष इस कांड को लेकर लगातार हमलावर है।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक और गृह विभाग के प्रधान सचिव को तत्काल इस मामले की जांच सीबीआई के सुपुर्द करने का निर्देश दिया है। मामले की तहकीकात निष्पक्ष ढंग से हो, इसके लिए विपक्ष इसकी जांच उच्च न्यायालय की निगरानी में सीबीआई से कराने की मांग कर रहा था। बिहार विधानमंडल और संसद में विपक्षी दलों के सदस्यों मामला सदन में उठाये जाने और इसपर केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के बयान के बाद बिहार के पुलिस महानिदेशक के एस द्विवेदी ने 24 जुलाई को कहा था, ‘‘मैं अपनी जांच से पूरी तरह संतुष्ट हूं। मुझे इसमें कोई खामी नजर नहीं आ रही। इसलिए नहीं लगता कि सीबीआई या अन्य किसी एजेंसी द्वारा जांच किए जाने की आवश्यकता है।’

इससे पहले मुजफ्फरपुर बालिका गृह में रही 44 लड़कियों में 42 की मेडिकल जांच कराए जाने पर उनमें से 29 के यौन शोषण की पुष्टि हुई थी। वहीं दो लड़कियों के बीमार होने के कारण उनकी जांच नहीं हो पायी है। इस बालिका गृह के संचालक ब्रजेश ठाकुर सहित कुल 10 आरोपियों किरण कुमारी, मंजू देवी, इन्दू कुमारी, चन्दा देवी, नेहा कुमारी, हेमा मसीह, विकास कुमार एवं रवि कुमार रौशन को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। एक अन्य फरार दिलीप कुमार वर्मा की गिरफ्तारी के लिए इश्तेहार दिए गए हैं और कुर्की की कार्रवाई की जा रही है।

Loading...

Check Also

हज़ारों नागरिकों ने चुनाव आयोग से हेट स्पीच के लिए पीएम मोदी के ख़िलाफ़ कार्रवाई की मांग की

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, बांसवाड़ा / टोंक : राजस्थान के बांसवाड़ा एवं टोंक में प्रधानमंत्री ...