Breaking News

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की टीम 11 के साथ बैठक में श्रमिकों व कामगारों की वापसी को लेकर बनी रणनीति

अशाेेेक यादव, लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अलग-अलग राज्यों में फंसे कामगारों व मजदूरों से अपील की है कि वे वर्तमान में जिस जगह पर हैं वहीं रहें और धैर्य का परिचय दें, मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा है कि मजदूर व कामगार पैदल न चलें।

राज्य सरकारों से वार्ता कर सभी फंसे हुए लोगों की वापसी के लिए कार्ययोजना बनाई जा रही है इसी संबंध में मुख्यमंत्री ने गुरुवार को अपनी टीम 11 के साथ बैठक कर रणनीति भी बनाई। साथ ही अधिकारियों को जरुरी दिशा निर्देश भी दिए

गुरुवार को मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर लिखा, “सभी प्रवासी कामगार व श्रमिक बहनों-भाइयों से अपील है कि जिस धैर्य का परिचय आप सभी ने अभी तक दिया है उस धैर्य को बनाए रखें पैदल न चलें जिस राज्य में है वहां की सरकार से संपर्क में रहें आप सभी की सुरक्षित वापसी के लिए संबंधित राज्य सरकार से वार्ता कर कार्ययोजना बनाई जा रही है।

इससे पहले गुरुवार को टीम 11 के साथ बैठक कर सीएम योगी आदित्यनाथ ने श्रमिकों व कामगारों की वापसी को लेकर रणनीति पर चर्चा की।

देश के विभिन्न राज्यों में फंसे उत्तर प्रदेश के कामगारों एवं श्रमिकों को सुरक्षित घरों तक पहुंचाने के लिए राजस्व विभाग को उचित दिशा निर्देश भी दिया। उन्होंने 6 लाख लोगों के लिए क्वारंटीन सेंटर, शेल्टर होम और कम्युनिटी किचन तैयार करने का निर्देश दिया।

बता दें यूपी सरकार ने सभी राज्यों को पत्र लिख कर यूपी के कामगारों और श्रमिकों की विस्तृत ब्यौरा मांगा है। सभी का नाम, पता और मोबाइल नंबर के साथ ही मेडिकल रिपोर्ट भी मांगी गई।

दरअसल, गृह मंत्रालय ने भी बुधवार को नई गाइडलाइन जारी करते हुए यह कहा था कि दूसरे राज्यों में फंसे, श्रमिक, कामगार, पर्यटक व छात्रों को मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर निकाला जा सकता है।

हालांकि यूपी सरकार ने इसकी शुरुआत पहले ही कर दी थी। कोटा से छात्रों को निकलने के बाद प्रयागराज में फंसे प्रतियोगी छात्रों को भी उनके घर पहुंचाया गया है।

Loading...

Check Also

मोदी जी प्रधानमंत्री नहीं एक अहंकारी राजा है : राहुल गांधी

भाजपा के सारे के सारे नेता आरक्षण को खत्म करना चाहते हैं और मेरे रहते ...