Breaking News

मध्य प्रदेश के बागी विधायकों को मनाने का जिम्‍मा डीके शिवकुमार को, बोले- जल्‍द लौट आएंगे

लखनऊ।  मध्य प्रदेश  के बागी विधायकों को मनाने का जिम्‍मा कांग्रेस ने अपने संकटमोचक डीके शिवकुमार को सौंपा है। कर्नाटक में जब विधायक बागी हुए थे, तब भी डीके शिवकुमार ने उन्हें मनाने में अहम भूमिका निभाई थी।

मध्‍य प्रदेश के बागी विधायकों को मनाने को लेकर क्‍या रणनीति होगी? इस सवाल के जवाब में शिवकुमार बोले, ’19 विधायक कर्नाटक पुलिस की कस्टडी में हैं। मैं अपनी रणनीति तो नहीं बताऊंगा लेकिन यह अभी खत्म नहीं हुआ है। इसमें लंबा समय नहीं लगेगा। लेकिन वे जल्द ही लौट आएंगे।’

डीके शिवकुमार राजनीतिक प्रबंधन में निपुण माने जाते हैं। कर्नाटक के अलावा गुजरात में राज्‍यसभा चुनाव में अहमद पटेल की जीत में भी शिवकुमार ने अहम भूमिका अदा की थी। अब जबकि मध्‍य प्रदेश में कांग्रेस फिर से संकट में है, लिहाजा एक बार फिर उन्‍हें याद किया गया है।

शिवकुमार वोकालिग्गा समुदाय के बड़े नेता माने जाते हैं। गुजरात में कांग्रेस के बुरे समय में शिवकुमार ने पार्टी को संकट से उबारा था। तब कांग्रेस के कई विधायक बीजेपी में शामिल हो रहे थे।

इस बीच अहमद पटेल को राज्यसभा भेजने की चुनौती कांग्रेस के सामने आन पड़ी। शिवकुमार इसके लिए गुजरात कांग्रेस के 44 विधायकों को बेंगलुरू के पास अपने रिसॉर्ट में ले गए। ईगलटन नामक रिसॉर्ट में विधायकों को रखा गया। तब जाकर राज्‍यसभा चुनाव में अहमद पटेल को जीत हासिल हुई।

 

Loading...

Check Also

एएमसी सेंटर एवं कॉलेज को अपना पहला 108 फीट का स्मारक ध्वज मिला

सूर्योदय भारत समाचार सेवा, लखनऊ : लेफ्टिनेंट जनरल कविता सहाय, एसएम, वीएसएम, कमांडेंट एएमसी सेंटर ...