Breaking News

भारत में लॉन्च होगा Realme U1, जानिए क्या है इसके फीचर्स और कीमत

Realme भारत में आज अपना नया स्मार्टफोन U1 लॉन्च करने जा रहा है. ये कंपनी के नए U सीरीज का पहला स्मार्टफोन है और कंपनी के पोर्टफोलियो का पांचवां स्मार्टफोन है. आज इसकी लॉन्चिंग नई दिल्ली में से होगी. इस स्मार्टफोन की खास बात ये है कि इसमें MediaTek का नया Helio P70 प्रोसेसर दिया गया है.
आपको बता दें Helio P70 प्रोसेसर को अक्टूबर में लॉन्च किया गया था. Realme U1 दुनिया का पहला स्मार्टफोन होगा, जिसमें ये नया प्रोसेसर दिया जाएगा. प्रोसेसर के अलावा कंपनी द्वारा जारी टीजर में Realme U1 के टॉप में वॉटरड्रॉप नॉच होने के भी जानकारी दी गई है. साथ ही कंपनी ने इस स्मार्टफोन को सेल्फी प्रो भी बताया है. Realme U1 की बिक्री एक्सक्लूसिव तौर पर अमेजन इंडिया की वेबसाइट पर की जाएगी. फिलहाल इसकी कीमत के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं है. कीमतें आज लॉन्चिंग के बाद ही सामने आ पाएंगी. हालांकि कंपनी के पुराने ट्रैक रिकॉर्ड से हम ये उम्मीद कर सकते हैं कि इसकी कीमत 10,000 रुपये से लेकर 15,000 रुपये के बीच हो सकती है. लॉन्च इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग फेसबुक और ट्विटर के जरिए की जाएगी.
जब MediaTek ने अक्टूबर के महीने में Helio P70 प्रोसेसर को लॉन्च किया था तब उसके तुरंत बाद Realme ने घोषणा की थी कि कंपनी नए प्रोसेसर के साथ सबसे पहला स्मार्टफोन लॉन्च करेगी. Helio P70 का मास प्रोडक्शन पिछले महीने ही शुरू हुआ है. Helio P70 प्रोसेसर की खूबियों के बारे में बात करें तो इसमें बेहतर AI इंजन, अपग्रेडेड इमेजिंग और कैमरा सपोर्ट, बूस्टेड गेमिंग परफॉर्मेंस और पिछली जेनरेशन के मुकाबले बेहतर कनेक्टिविटी मिलेगी. MediaTek Helio P70 के ऑक्टा-कोर प्रोसेसर है जिसे TSMC के 12nm FinFET प्रोसेस पर तैयार किया गया है. यानी ये किफायती कीमत पर ढेरों फीचर वाले स्मार्टफोन को पावर दे सकता है.

Loading...

Check Also

डिजिटल व्यक्तिगत डेटा संरक्षण विधेयक, 2023 आगामी संसद सत्र में होगा पेश

सूर्योदय भारत समाचार सेवा : भारत सरकार ने दिसंबर, 2019 में संसद में व्यक्तिगत डेटा ...